जयपुर | राजस्थान में अपना पहला चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. आज आये परिणामो में करीब 12 कॉलेज के अध्यक्ष पद पर आप की छात्र इकाई का कब्ज़ा हो गया है. यही नही पार्टी की छात्र इकाई ने 4 कॉलेजों की सभी सीटो पर भी जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप कर दिया. राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावो को देखते हुए यह जीत बेहद मायने रखती थी.

राजस्थान में हुए छात्र संघ चुनावो में आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई (CYSS) पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही थी. ये चुनाव आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता डॉ कुमार विश्वास के लिए भी बेहद अहम् थे. चूँकि पार्टी में उत्पन हुई कलह के बाद उनको राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था इसलिए इन चुनावो में मिली हार उनके विरोधियो को सक्रिय करने का एक मौका दे देती. लेकिन ये कयास बस कयास ही रह गए.

जैसे ही सोमवार को चुनावो के परिणाम घोषित होने शुरू हुए, आम आदमी पार्टी उत्साह से लबरेज हो गयी. शाम तक आये परिणामो में बालाजी महाविद्यालय साधासर नोखा के सभी पदों पर CYSS के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. यहां से सरस्वती अध्यक्ष पद, सुमित्रा उपाध्यक्ष पद, सरोज महासचिव पद, रामनिवास सयुक्त सचिव पद का चुनाव जीत गए. मोराका सरकारी कॉलेज के अध्यक्ष पद पर भी CYSS के सुनील चौधरी ने जीत दर्ज की.

अभी तक आये परिणामो में पार्टी ने 12 अध्यक्ष पद, 8 पैनल, 35 उम्मीदवारों के साथ दो यूनिवर्सिटी के 50 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की है. बताते चले की अरविन्द केजरीवाल ने कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया हुआ है. जिम्मेदारी मिलने के बाद से ही कुमार ने जमीनी कार्यकर्ताओ पर फोकस रखा उन्हें एकजुट करने का प्रयास किया. इसका असर आज के चुनाव परिणामो में नजर भी आया. इसका जिक्र उन्होंने अपने ट्वीट में भी किया. उन्होंने लिखा की हम एकत्र होकर बेक तो बेसिक को मजबूत करे.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE