मुंबई | महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे पर आम आदमी पार्टी ने ठेकों में धांधली करने का आरोप लगाया है. इसके अलावा महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष पर भी 5 लाख रूपए रिश्वत लेने का आरोप है. महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन ने प्रेस वार्ता कर ये आरोप लगाए. मेनन ने सबूत दिखाते हुए आरोप लगाया की मंत्री पंकजा मुंडे ने ठेके देते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेशो का उलंघन किया.

और पढ़े -   सहारनपुर की आड़ में थी बीजेपी की और से मेरी हत्या कराने की साजिश: मायावती

मेनन ने बताया की महाराष्ट्र सरकार में महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे ने नियमो को धात बाते हुए ,एकात्मिक बाल विकास योजना के ठेके फर्जी स्वयं सहायत समूहों को दिए. इस योजने के लिए करीब 5439.40 करोड़ रूपए के ठेके दिए जाने थे. जिनमे से 4805.78 करोड़ रुपये के ठेके ऐसे तीन समूहों को दिए गए जिनको सुप्रीम कोर्ट ने ब्लैक लिस्ट किया हुआ है.

मेनन ने आगे बताया की बाकी बाचे 633.50 करोड़ रूपए के ठेके 15 समूहों को दिए गये. इनमे से 12 समूह अपात्र है. क्योकि अदालत के आदेशानुसार ठेके केवल उन्ही समूहों को दिये जा सकते है जिसकी संचालित एक महिला हो. लेकिन जिन समूहों को ठेके दिए है उनमे महिलाये केवल नाम के लिए है जबकि समूहों के सर्वे सर्वा पुरुष है. यही नही मेनन ने महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष राव साहब दानवे पर पांच लाख रूपए रिश्वत लेने का भी आरोप लगाया.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमों के मुद्दें पर भारत बना रहा म्यांमार पर दबाव: सुषमा स्वराज

मेनन ने सबूत दिखाते हुए बताया की दानवे ने ठेका दिलाने के बदले 5 लाख रूपए रिश्वत ली है.  मेनन ने मोरेश्वर बचत गुट के बैंक खाते की वो एंट्री दिखाई जिसमे यह स्पष्ट था की दानवे को चेक से 5 लाख रूपए दिए गए. आम आदमी पार्टी के आरोपो पर सफाई देते हुए पंकजा ने कहा की सारे ठेके नियमो के आधार पर ही दिए गये है. फिर भी अगर कही गलत हुआ है तो उसका सुधारा जायेगा.

और पढ़े -   अमेरिका में बोले राहुल - असहिष्णुता और बेरोजगारी के चलते देश खतरे में जा रहा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE