यूपी में हाशिये पर पड़ी कांग्रेस बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है, अगले कुछ दिनों में यूपी में कांग्रेस अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कर सकती है, कांग्रेस के एक सूत्र का दावा है कि आने वाले कुछ दिनों में कांग्रेस यूपी में खुद को फिर से खड़ी करने के लिए चुनाव प्रचार का जिम्मा प्रशांत किशोर को सौपेंगी, साथ ही सीएम उम्मीदवार के रुप में प्रियंका गांधी के नाम की घोषणा कर सकती है और उसी समय लगभग 100 उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा होगी।

Priyanka-Gandhi-Prashant-Kishor

पिछले विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने खुद ही कैम्पेन की जिम्मेदारी संभाल रखी थी, बावजूद कांग्रेस महज 28 सीटों पर सिमट कर रह गई और यूपी में कांग्रेस अभी चौथे नंबर की पार्टी है, 2014 लोकसभा चुनाव में भी सिर्फ 2 सीटों पर ही इन्हें जीत नसीब हुई।

सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर के टीम के एक मेंबर ने दावा किया कि प्रशांत किशोर से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कई मुलाकात कर चुके है, पीएम उम्मीदवार के रुप में नरेन्द्र मोदी हो या बिहार के सीएम नीतीश कुमार और अब पंजाब में कैप्टन अमरिंर सिंह, प्रशांत किशोर ने पहले उम्मीदवार मैदान में उतारा उसके बाद उस पर रणनीति बनाई, प्रशांत ने यूपी के लिए 10 महीने का समय मांगा है, जिसके तहत अगले दो महीने में यूपी के घर-घर तक पहुंचने की बात कही जा रही है। सूत्रों के अनुसार बिहार मॉडल को कांग्रेस यूपी में रिपीट करना चाहती है और इसके लिए नीतीश कुमार भी उनकी मदद कर रहे है।

प्रियंका को मिलेगा जिम्मा

यूपी कांग्रेस में प्रशांत किशोर के साथ प्रियंका गांधी को भी लाने की मांग उठ रही है, यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ता उन्हें सीएम उम्मीदार घोषित करने की मांग कर रहे है, साथ ही कुछ कार्य़कर्ता कह रहे है कि कम से कम उन्हें यूपी प्रभारी ही घोषित कर दिया जाए। राहुल गांधी के पिछले यूपी दौरे में जब ये मांग उठी थी तो उन्होने इस पर इंकार नहीं किया था, साथ ही इलाहाबाद में पिछले दिनों सोनिया गांधी से कार्यकर्ताओं ने गांधी परिवार से किसी को इलाहाबाद सीट से उतारने की मांग की थी। जिस पर सोनिया गांधी का जबाव पॉजिटिव था, सूत्रों के अनुसार यूपी कांग्रेस के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री के काम-काज और रवैये से ना तो कार्यकर्ता खुश है ना ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, ऐसे में इस जिम्मेदारी के लिए प्रियंका गांधी सबसे मुफीद मानी जा रही है और उनके नाम पर सोनिया-राहुल विचार कर रहे है।

 आज दिल्ली में राहुल- प्रशांत किशोर की मुलाकात

देश के पीएम नरेन्द्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए चुनावी रणनीति बना चुके और उन्हें गद्दी पर बैठा चुके प्रशांत किशोर से आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी समेत यूपी कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी इस मुलाकात में मौजूद रहेंगे। मुलाकात को गोपनीय रखने के लिए कांग्रेस मुख्यालय से अलग रखा गया है। इस बैठक में यूपी कांग्रेस के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री, रीता बहुगुणा जोशी, प्रदीप माथुर, प्रमोद तिवारी समेत कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद रहेंगे। (indiatrendingnow)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें