Image Credit: ANI

अनंतनाग | कश्मीर से अभी अभी बड़ी खबर आई है. यहाँ अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस पर आतंकी हमला हुआ है. जिसमे 7 श्रदालुओ की मौत हो गयी है जबकि कई श्रदालुओ के के घायल होने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मृतको की संख्या बढ़ सकती है क्योकि घायलों में कई यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है. वही इस हमले पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्मंत्री उमर अब्दुल्ला ने गहरा दुखी व्यक्त किया है.

मिली जानकारी के अनुसार आज शाम करीब 8.20 मिनट पर अनंतनाग में एक अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया. आतंकियों ने बस पर अंधाधुंध गोलिया चलायी जिसमे 6 यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 1 यात्री की इलाज के दौरान मौत हो गयी. वही घायलों की संख्या के बारे में अभी कोई जानकारी नही मिली है. इस हमले में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल बताये जा रहे है.

और पढ़े -   मोदी के भाषण पर उमर अब्दुल्ल्ला का तंज कहा, उम्मीद है उनकी दलील सुरक्षा बलों के लिए भी

उधर अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की सभी नेताओ ने कड़ी निंदा की है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर हमले की निंदा करते हुए इसे एक कायराना हरकत करार दिया. वही आप नेता कुमार विश्वास ने इस हमले को दिल्ली सरकार की कायरता का परिचायक करार दिया. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए आतंकियों को कश्मीरियत का दुश्मन बताया.

और पढ़े -   मोदी के भाषण पर उमर अब्दुल्ल्ला का तंज कहा, उम्मीद है उनकी दलील सुरक्षा बलों के लिए भी

उमर अब्दुल्ला ने  एक के बाद एक ट्वीट कर हमले की कड़ी निंदा करते हुए लिखा,’ बहुत दुखद खबर है, इस हमले की निंदा करना ही काफी नही होगा. मेरी प्रर्थना एवं सहानभूति घायलों के परिवारों के साथ है. आज इस मौके पर हर सही सोच रखने वाले कश्मीरियों को इस हमले की निंदा करनी चाहिए. आतंकी न केवल कश्मीर बल्कि कश्मीरियत के भी दुश्मन है.’ इन ट्वीट में उमर ने हैशटैग #notinmyname का भी इस्तेमाल किया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE