रायपुर, नया साल आमिर खान के लिए मुश्किलें लेकर आया है. बीते साल असहिष्‍णुता पर दिए गए आमिर के बयान पर छत्‍तीसगढ़ पुलिस उनसे पूछताछ करेगी.

aamir-khan-
रायपुर में आमिर के असहिष्‍णुता पर दिए गए बयान पर निचली अदालत में एक शिकायत दायर की गई थी. इस शिकायत पर सुनवाई करते निचली अदालत ने पुलिस को आदेश दिया है कि आमिर खान से पूछताछ करें.
बताया जा रहा है अदालत के आदेश के बाद छत्‍तीसगढ़ की पुरानी बस्ती पुलिस मामले की जांच के लिए मुंबई जाएगी और वहां आमिर खान का बयान दर्ज कर रिपोर्ट अदालत को सौंपेगी. अदालत ने इसके लिए 15 फरवरी तक का समय दिया है. गौरतलब है कि पिछले दिनों असहिष्णुता को लेकर देशभर में काफी बवाल मचा. कई बड़ी हस्तियों ने बयान दिए थे.
फिल्म अभिनेता आमिर खान ने भी एक कार्यक्रम के दौरान असहिष्णुता को लेकर बयान दिया था. इस बयान को लेकर अधिवक्ता दीपक दीवान ने न्यायिक मजिस्ट्रेट विनय प्रधान की अदालत में शिकायत दायर कर आमिर खान के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की मांग की थी. मंगलवार को शिकायतकर्ता की ओर से दो साक्ष्यों आलोक दत्त झा और देवेन्द्र सलूजा का अदालत में बयान लिया गया, जिसके बाद अदालत ने जांच का जिम्मा पुलिस को सौंपा है.
असहिष्‍णुता विवाद: आमिर खान से पूछताछ करेगी पुलिस
शिकायत करने वाले शख्‍स का कहना है कि आमिर के बयान से सामाजिक सौहार्द और प्रेम के वातावरण पर प्रतिकूल असर पड़ा है और विभिन्न धार्मिक और जातीय समुदायों के बीच दुश्‍मनी की भावना पैदा हो रही है, जिससे वे आहत हैं इसलिए आमिर खान के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाया जाए.

साभार http://hindi.news18.com/


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें