akhileshyadav6-khwd-621x414livemint

लखनऊ | पिछले एक महीने से , उत्तर प्रदेश में चल रहा समाजवादी पारिवारिक कलह का ,आज पटाक्षेप हो सकता है. आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी की अहम बैठक चल रही है. इस बैठक में मुलायम सिंह के साथ साथ अखिलेश यादव और शिवपाल यादव भी मौजूद है. इस बैठक में बोलते हुए अखिलेश ने कहा की मैं एक बेटे और मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहा हूँ. अखिलेश ने एक बार फिर, सारे घटनाक्रम के लिए अमर सिंह को दोषी ठहराया.

अखिलेश यादव ने भावुक होकर बोलते हुए कहा की पार्टी आपकी (मुलायम सिंह यादव) की है, अगर आप चाहे तो मुझे भी हटा सकते है. मुझे इस बात का गर्व है की मैं आपका बेटा हूँ. लोग कह रहे है की नयी पार्टी बनायीं जायेगी, कौन नई पार्टी बना रहा है? मैंने एक बेटे और मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी बखूभी निभाई है. पार्टी आपकी है आप जो चाहे फैसला ले सकते है.

अखिलेश ने कहा की एक बेटे और मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी जिम्मेदारी बनती है की नही की जो बाप-बेटे और पार्टी के खिलाफ साजिश कर रहा है उनके खिलाफ कार्यवाही करूँ. मैंने आप लोगो से नही पुछा की किसको हटाना है. आप चाहे तो मुझसे इस्तीफा मांग लेते. नेता जी ने मुझसे कहा की प्रजापति को बच्चों , मुख्यमंत्री होने के नाते तुम्हे उसे बचाना चाहिए. मैंने कहा की वो मेरी बात नही सुनता.

अखिलेश ने प्रमुख सचिव बंसल का जिक्र करते हुए कहा की जन्मदिन मनाने जब मैं लन्दन जा रहा था तो अपने कहा की बंसल को हटा दो तो मैंने हटा दिया. बाद में मैंने बंसल को कहा की अगर बचना है तो नेता जी से मिल लो. शिवपाल को हटाने के बारे में अखिलेश ने बताया की चाचा का मुझे फोन आया की मुझे हटाने के लिए नेता जी ने निर्देश दिया है, मैंने कहा हटा दो लेकिन चिट्ठी भेज देना. उन्होंने मुझे हटाया तो मैंने उन्हें हटा दिया.

शिवपाल को हटाने के पीछे रामगोपाल यादव का हाथ होने से इंकार करते हुए अखिलेश ने कहा की इसके पीछे रामगोपाल चाचा का कोई हाथ नही है. सारे मतभेद के लिए अमर सिंह को दोषी ठहराते हुए अखिलेश ने कहा की पार्टी आपकी है तो फैसला भी आपका ही होना चाहिए. आपने अपना फैसला अमर सिंह तीन घंटे बात करने के बाद लिया. वो ट्वीटर पर लिख चुके है की तीन महीने में पार्टी में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. दिल्ली में पूछिए उन्होंने कहा था की नवम्बर में मैं मुख्यमंत्री नही रहूँगा.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें