नई दिल्ली | फ़िलहाल दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज कुछ ऐसा पेश कर रहे है जिससे पुरे देश में हडकंप मचना तय है. सौरभ ने विधानसभा के अन्दर ईवीएम् को हैक करके दिखाया है. उन्होंने एक डेमो ईवीएम् के जरिये पूरी प्रणाली को समझाते हुए कहा की केवल एक कोड के जरिये ईवीएम् को हैक किया जा सकता है. इन्होने विधानसभा में इसका लाइव डेमो भी दिखाया.

सौरभ भारद्वाज ने सबके सामने ईवीएम् में कुल 19 वोट डाले जिसमे से 10 आम आदमी पार्टी को, 3 बीजेपी को, 2-2 बसपा, सपा और कांग्रेस को दिए गए. इससे पहले उन्होंने 11 वोट डालकर बताया की अभी तक यह मशीन सही काम कर रही है. इसके बाद उन्होने कुछ कॉड सदन को दिखाए की इन कोड के जरिये आगे की सभी वोट किसी भी एक पार्टी को दिए जा सकते है.

11 वोट के बाद सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी को जीतने वाला कोड मशीन में डाला. इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को 8 वोट और दिए. अंत में जब काउंटिंग की गयी तो कुल वोट 19 ही दिखाई दिए लेकिन मशीन में बीजेपी के 3 की जगह 11 वोट दिखाई दिए. यह आजाद हिंदुस्तान के इतिहास में पहली विधानसभा की कार्यवाही है जिसमे ईवीएम् को सरेआम हैक करके दिखाया.

ईवीएम् को हैक करके दिखाने के बाद सौरभ भारद्वाज ने कहा की हमने बीजेपी की वजह से इंजीनियरिंग छोड़ी थी और बीजेपी की वजह से ही वापिस इंजीनियरिंग कर रहे है. सौरभ ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा की अभी गुजरात में चुनाव होने वाले है. आपको चुनौती देता हूँ केवल 3 घंटे के लिए मशीन दे दे, बीजेपी को एक बूथ पर भी नही जीतने देंगे. सौरभ ने तंज कसते हुए कहा की हमारा सीएम् भी इंजिनियर है और उसकी डिग्री असली है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE