मुंबई | रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी ने शुक्रवार को एक और धमाका कर दिया. टेलिकॉम क्षेत्र में क्रान्ति लाते हुए मुकेश देश का पहला 4G फीचर फ़ोन लांच कर दिया. सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह रही है की रिलायंस ने इस फ़ोन को फ्री में देने का फैसला किया है. जो बाकी टेलिकॉम कंपनियों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. यही नही इस फ़ोन के साथ केवल 153 रूपए में धन धना धन ऑफर देने का भी एलान किया गया.

और पढ़े -   ब्रेकिंग न्यूज़: सुप्रीम कोर्ट का फैसला , 6 महीने में केंद्र बनाये कानून तब तक तीन तलाक पर रहेगी रोक

समूह की 40वी सालाना आम सभा को संबोधित करते हुए मुकेश अम्बानी ने कई नए एलान किये. मुकेश ने कहा की जियो लांच होने से पहले भारत इन्टरनेट यूजर के मामले में 155वे स्थान पर था लेकिन आज भारत मोबाइल डाटा के इस्तेमाल के मामले में पहले नम्बर पर पहुंच गया है. नए एलान के तौर पर मुकेश ने जियो फ़ोन लांच करने की घोषणा की. मुकेश ने बताया की ग्राहकों को यह फ़ोन फ्री में मिलेगा.

और पढ़े -   राज्यसभा चुनाव: गुजरात हाई कोर्ट ने अमित शाह, स्मृति ईरानी और अहमद पटेल को भेजा नोटिस

जियो फ़ोन के बारे में जानकारी देते हुए मुकेश ने बताया की यह 4G volte फ़ोन होगा. यह भारत का सबसे स्मार्ट फीचर फ़ोन होगा. इसके अलावा इस फ़ोन के साथ लाइफ टाइम के लिए फ्री वौइस् कॉल करने की सुविधा होगी. इसके अलावा फ़ोन के साथ जियो की सभी एप फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ मिलेगी. इस फ़ोन में अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा. इसके अलावा यह वौइस् कमांड पर काम करेगा. यह फ़ोन 22 भाषाओ को समझकर उसके हिसाब से काम करेगा.

और पढ़े -   ब्रेकिंग न्यूज़: सुप्रीम कोर्ट का फैसला , 6 महीने में केंद्र बनाये कानून तब तक तीन तलाक पर रहेगी रोक

फ़ोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में मुकेश ने बताया की यह फ़ोन फ्री में दिया जाएगा. लेकिन इसके लिए आपको 1500 रूपए सिक्यूरिटी राशी जमा करानी होगी जो तीन साल बाद वापिस कर दी जायेगी. यह फ़ोन 15 अगस्त से टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा और 20 अगस्त से इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी. सितम्बर के पहले हफ्ते से इसकी डिलीवरी शुरू होगी. जियो का मकसद एक हफ्ते में 50 लाख लोगो तक यह फ़ोन पहुँचाने का लक्ष्य है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE