नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री मुफ्ती मोहम्‍मद सईद का 79 वर्ष की उम्र में आज दिल्‍ली में निधन हो गया। उन्‍हें बीते 24 दिसंबर को फेफड़ों में संक्रमण के बाद एम्‍स में भर्ती कराया गया था। उनके पार्थिव शरीर को श्रीनगर ले जाया जाएगा।

सईद दो बार जम्‍मू-कश्‍मीर के सीएम रहे। वर्ष 2002 में उन्‍होंने पहली बार जम्मू-कश्मीर के सीएम का पदभार संभाला था। इसके बाद 1 मार्च 2015 को वे जम्मू-कश्मीर के 12वें सीएम बने। 1989 से 1990 के बीच सईद देश के गृह मंत्री भी रहे।

और पढ़े -   सहारनपुर में मायावती के जाने के बाद भड़की हिंसा, दलित ठाकुरों के बीच संघर्ष में दो लोगो की मौत, कई घरो को लगाई गयी आग

खबर है कि मुफ्ती मोहम्‍मद सईद के निधन के बाद उनकी बेटी और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को राज्‍य के सीएम पद की कमान मिल सकती है। राज्‍य में पीडीपी के सहयोगी दल बीजेपी को भी इससेक कोई ऐतराज़ नहीं है।

राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट करते हुए सईद के निधन पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘मुझे अभी-अभी मुफ़्ती साहब के निधन का दुखद समाचार मिला। उनकी आत्मा को शांति मिले। मेरी संवेदनाएं मुफ़्ती परिवार के साथ हैं। ये परिवार के लिए मुश्किल समय है। मैं और मेरे परिवार की संवेदनाएं उनके साथ हैं।’

और पढ़े -   बाबरी केस में 30 मई को होंगे आरोप तय, आडवाणी, उमा और मुरली मनोहर जोशी को कोर्ट में होना होगा पेश

साभार http://khabar.ndtv.com/


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE