नयी दिल्ली : बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान का नाम एक बार फिर चर्चा में आया है. आमिर खान पर्यटन मंत्रालय के अतुल्य भारत अभियान के ब्रांड एंबेसेडर हैं. मीडिया में आज पहले यह खबर आयी कि आमिर खान को मंत्रालय ने इस पद से हटा दिया है. कुछ देर बाद पर्यटन मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा गया कि उन्हें पद से नहीं हटाया गया है. बहरहाल, इस फैसले को लेकर अभी तक संशय बना हुआ है, क्योंकि मीडिया में इस संबंध में स्पष्ट व आधिकारिक खबर नहीं आयी है.

Amir Khan
आमिर खान पिछले साल नवंबर में असहिष्‍णुता को लेकर दिये गये अपने बयान को लेकर विवादों में घिर आये थे. उन्‍होंने यहां तक कह दिया था कि उनकी पत्‍नी किरण राव  देश छोड़ना चाहती हैं. इसके बाद देश में उनका काफी विरोध हुआ था.

आमिर ने कहा था, ‘‘मैं और किरण मेरी पत्नी जीवन भर भारत में रहे हैं. उन्होंने पहली बार कहा कि क्या हमें देश से बाहर चले जाना चाहिए… उन्हें अपने बच्चे को लेकर चिंता है, वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि हमारे आसपास माहौल कैसा होगा. उन्होंने पुरस्कार लौटाने वाले लोगों का भी समर्थन करते हुए कहा था कि पुरस्कार लौटाना कलात्मक लोगों द्वारा अपने असंतोष और निराशा को व्यक्त करने का एक तरीका है.

दरअसल उत्तरप्रदेश के दादरी में गोमांस रखने के आरोप के बाद एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी. इससे पहले कन्नड़ लेखक कलबुर्गी की हत्या कर दी गयी थी. इन घटनाओं के बाद ‘असहिष्णुता’ को लेकर कई नेताओं और कलाकारों के बयान आने लगे थे. व‍हीं कई जानेमाने लेखकों ने अवार्ड वापसी कर अपना विरोध दर्ज कराया था. आमिर ने विद्वानों द्वारा अवार्ड लौटाने को अपना असंतोष जताने का एक तरीका बताया था.

साभार http://www.prabhatkhabar.com/


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें