लखनऊ | देश की सबसे बड़ी विधानसभा में सुरक्षा चुक की बड़ी घटना सामने आई है. यहाँ बुधवार को डॉग स्क्वाड की जांच में के पैकेट मिलने के बाद जब इसकी जांच की गयी तो सब भौचक्के रह गए. दरअसल जांच में पाया गया की विधानसभा से मिले पैकेट में PETN विस्फोटक था. PETN विस्फोटक बेहद ही खतरनाक पदार्थ है. पूरी विधानसभा को उड़ाने के लिए इस पदार्थ की केवल 500 ग्राम मात्रा ही काफी है.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को उत्तर प्रदेश की विधानसभा में डॉग स्क्वाड की जांच में एक पैकेट मिला था. नेता प्रतिपक्ष की सीट से 50 मीटर की दूरी पर मिले इस पैकेट को तुरंत फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया. शुक्रवार को इस पैकेट की जाँच ने विधानसभा सुरक्षा की सारी पोल खोल दी. यह एक ऐसा विस्फोटक है जो गंधविहीन और रंगहीन होता है. इसे मेटल डीटेक्टर के जरिये भी नही नही ढूँढा जा सकता.

और पढ़े -   राज्यसभा चुनाव: गुजरात हाई कोर्ट ने अमित शाह, स्मृति ईरानी और अहमद पटेल को भेजा नोटिस

PETN के विधासनभा में मिलने से मुख्यमंत्री योगी भी काफी हैरान है. उन्होंने विधानसभा में बयान देते हुए कहा की सदन में केवल विधायको को ही प्रवेश की अनुमति है. इसलिए नेता विपक्ष की सीट के पास विस्फोटक का मिलना बेहद चिंता का विषय है. योगी ने बताया की इस विस्फोटक की मात्रा 150 ग्राम थी और पूरी विधानसभा को उड़ाने के लिए 500 ग्राम विस्फोटक की जरुरत है. यह एक साजिश है है इसलिए मैं NIA से इसकी जांच कराने की मांग करता हूँ.

और पढ़े -   गोरखपुर में मृतक बच्चो के परिजन से मिले राहुल गाँधी, योगी ने सुनाई खरी खरी

योगी ने विधानसभा में काम कर रहे कर्मचरियों की भी जांच करने की मांग की. उन्होंने कहा की यहाँ काम कर रहे सभी कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन होना चाहिए. इसके अलावा मैं सभी विधायको से आग्रह करता हूँ की वो सदन में मोबाइल फोन लेकर न आये. अगर लेकर आ गए तो उसको साइलेंट मोड पर कर ले. जिन विधायको को भाषण देना है वो नोट बुक लेकर सदन में आये. उधर सदन के स्पीकर ने भी सदन के सभी गेट पर बॉडी स्कैनर लगाने की मांग की.

और पढ़े -   ब्रेकिंग न्यूज़: सुप्रीम कोर्ट का फैसला , 6 महीने में केंद्र बनाये कानून तब तक तीन तलाक पर रहेगी रोक


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE