नई दिल्ली,सर, मैं न्यू ईयर पर परिवार के साथ घूमने के लिए दिल्ली से बाहर आया हूं। मुझे 4 जनवरी को वापस दिल्ली आना है, लेकिन मेरे कार का आखिरी नंबर ‘5’ विषम है, तो मुझे दिल्ली में एंट्री मिलेगी क्या?

chalaan-odd-even-5686e63398a2b_exlst

सम-विषम योजना लागू होने के बाद सरकार की हेल्पलाइन नंबर पर ऐसे सवालों की भरमार है। कुछ जानकारी ले रहे हैं, तो कुछ ऐसे भी लोग हैं।

जो गुस्सा दिखाने के साथ योजना वापस नहीं लेने पर आग लगाकर जान देने की धमकी तक दे रहे हैं। शिकायतों और सुझावों की भी भरमार है।

दिल्ली सरकार ने परिवहन विभाग के पहले से चल रहे दो हेल्पलाइन नंबर 011-41400400, 42400400 को सम-विषम की जानकारी लेने के लिए भी खोल दिया है।

इसके बाद इस पर फोन कॉल की भरमार हो गई है। दो दिनों में हेल्पलाइन नंबर पर कुल 5700 से ज्यादा कॉल आई। यह अन्य दिनों की तुलना में 40 फीसदी अधिक है।

इनमें 80 फीसदी कॉल ऐसी है, जो सिर्फ सम-विषम से संबंधित जानकारी लेने के लिए आई है। एनसीआर से आने वाले कॉल की संख्या सबसे ज्यादा है।

हेल्पलाइन नंबर पर ऑटो चालकों की शिकायतें भी मिल रही हैं, लेकिन आम दिनों की तुलना में यह कम है। ज्यादातर शिकायतें शाम के समय आई हैं।

इसमें रिफ्यूजल और ज्यादा किराए की शिकायतें हैं। बसें नहीं मिलने और लंबा इंतजार कम होने पर बधाई देने के लिए भी फोन आ रहे हैं।

साभार अमर उजाला


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE