चंडीगढ़ | पंजाब विधानसभा में चल रहे बजट सेशन के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला. आप विधायको ने उनकी पार्टी के दो विधायको को सदन में आने से रोकने पर हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद स्पीकर ने माशर्ल को आदेश देकर सभी आप विधायको को सदन से बाहर करवा दिया. इस दौरान एक आप विधायक की पगड़ी खुल गयी और दो विधायको की तबियत बिगड़ गयी.

द ट्रिब्यून की खबर के अनुसार गुरुवार को बजट सत्र के दौरान आप के दो विधायक सुखपाल खैहरा और सिमरजीत सिंह बैंस सदन में आने का प्रयास कर रहे थे लेकिन स्पीकर ने उनको अन्दर आने से रोक दिया. इसके बाद आप विधयाको ने सदन के अन्दर हंगामा शुरू कर दिया. दरअसल बैंस और खैहरा को विधानसभा अध्यक्ष ने पिछले हफ्ते सदन से निलंबित कर दिया था. लेकिन फिर भी दोनों आप विधायक सदन में घुसने का प्रयास कर रहे थे.

सदन में जाने से रोकने पर दोनों विधायको ने सदन के बाहर ही धरना देना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ भी नारे लगाये. दोनों विधायको का आरोप है की जमीन माफियो के खिलाफ आवाज उठाने की वजह से स्पीकर और अमरिंदर सरकार पुलिस की मदद से उनको सदन में जाने से रोक रही है. इस दौरान आप विधायको ने सदन में हंगामा करने के बाद स्पीकर ने मार्शलो की मदद से सभी विधयाको को सदन से बाहर करवा दिया.

पत्रकार कमलेश्वर सिंह के अनुसार मार्शलो के विधायक मंजीत सिंह बिलासपुर को बाहर फेंकने की वजह से वो बेहोस हो गए. इसके अलावा विधायक परिमल सिंह की पगड़ी भी उतर गयी. आप विधायको का यह भी आरोप है की पार्टी की महिला विधायको को भी पुरुष मार्शल ने उठाकर बाहर किया और उनके साथ बदतमीजी भी की. उधर आप विधायको से हुए दुर्व्यवहार के बाद बीजेपी और अकाली दल के विधयाको ने भी सदन से वाकआउट किया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE