काशी विद्यापीठ के दो स्टूडेंट्स ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के गेट पर विरोध किया. दोनों छात्रों के पास से हैदराबाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट रोहित वेमुला का पोस्टर भी था. छात्रों ने प्रधानमंत्री को दलित विरोधी बताते हुए नारे लगाए. इस बीच पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लेकर उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया.

PM नरेन्द्र मोदी का बीएचयू गेट पर विरोध, दो हिरासत में

PM मोदी ने रविदास मंदिर में टेका मत्था, लंगर में खाया प्रसाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविदास जयंती के मौके पर सोमवार को बनारस स्थित रविदास मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने संत रविदास के मंदिर में मत्था टेका और यहां लगने वाले लंगर में खाना खाया. यहां 25 मिनट तक रुकने के बाद प्राइम मिनिस्टर बीएचयू के 100 साल पूरे होने पर ऑर्गनाइज किए गए कन्वोकेशन में बतौर पीएम चीफ गेस्ट के तौर पर शिरकत करने के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंच गए.

प्रधानमंत्री यहां 34 मेधावी स्टूडेंट्स को मेडल प्रदान करेंगे.

BHU में काले कपड़े पहनने पर पाबंदी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में हैं. इस दौरान पूरा शहर छावनी में तब्दील कर दिया गया है. प्रधानमंत्री सोमवार को बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के मेधावी छात्रों को मेडल भी बांटेंगे.

इसी बीच लेफ्ट और कांग्रेस की यूथ विंग की ओर से प्रधानमंत्री के दौरे का विरोध करने की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने काले कपड़े पहनने पर पाबंदी लगा दी है. बीएचयू दीक्षांत समारोह के दौरान स्टूडेंट्स और प्रोफेस्सोर्स को काले कपड़े पहनने से मना किया गया है.

एक बार फिर मोदी और केजरीवाल वाराणसी में: लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वाराणसी में होंगे. हालांकि, दोनों का इस बार आमना-सामना होना तय नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. वहीं, अरविंद केजरीवाल संत रविदास की जन्मस्थली सीरगोर्वधन में बने मंदिर में दर्शन जाएं.

हालांकि, नरेंद्र मोदी को भी उस मंदिर में जाना है. प्रधानमंत्री सुबह के समय मंदिर पहुचेंगे. जबकि अरविंद केजरीवाल का 12 बजे तक पहुंचने का कार्यक्रम हैं.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. उनके दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. उनकी सुरक्षा के लिए 2 एडीजी, 4 आईजी, 40 मजिस्ट्रेट सुरक्षा में लगे, 10 एसपी, 30 एडिश्नल एएसपी, 50 सीओ तैनात किए गए हैं. इसके अलावा 25 कम्पनी पीएसी,10 कम्पनी अर्धसैनिक बल तैनात हैं. 600 दारोगा और 2500 सिपाही चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं.

क्या है PM मोदी का आज का प्रोग्राम:

1. डीरेका गेट्स हाउस में विश्राम.

2. संत रविदास जन्मस्थली सीरगोवर्धन में दर्शन पूजन करेंगे

3. BHU के दीक्षांत समारोह में हैं मुख्य अतिथि.

4. BHU के शताब्दी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

5. BHU के मेधावी छात्रों को उपाधि देंगे.

6. गंगा स्नान भी कर सकते हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें