pm-narendra-modi-650_650x400_71478615878

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री मोदी ने आज बड़ा कदम उठाते हुए , कालेधन और भ्रस्टाचार पर कड़ा प्रहार किया. मोदी ने घोषणा की , की आज रात से देश में 500 और 1000 नोट चलने बंद हो जायेगे. मोदी के घोषणा करते ही देश भर में अफरा तफरी मच गयी. लोगो के अन्दर जिज्ञासा है की अब उनके घर पर रखे हुए 500 और 1000 के नोट का क्या होगा? क्या उनका अब कोई मोल नही रहा?

और पढ़े -   इन दो लोगो ने मिलकर सलमान खान को जमकर पीटा, बॉडीगार्ड भी नही बचा पाए

राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में मोदी ने घोषणा की , की 8 नवम्बर आधी रात से देश में 500 और 1000 के नोट . लीगल टेंडर नोट ( कानूनी रूप से मान्य नही) हो जायेगे. इन सबके अलावा सभी नोट देश में मान्य होंगे. मोदी ने आगे कहा की यह देश में भ्रष्टाचार और जाली नोट के विरुद्ध हम जो लड़ाई लड़ रहे है , उसके लिए यह कदम बड़ा जरुरी है.

और पढ़े -   बाबरी केस में 30 मई को होंगे आरोप तय, आडवाणी, उमा और मुरली मनोहर जोशी को कोर्ट में होना होगा पेश

मोदी ने देश के लोगो से अफरा तफरी न करने का आग्रह करते हुए कहा की आपका पैसा आपका है. हम आपको 10 नवम्बर से 30 दिसम्बर तक का समय देते है, आप अपने नजदीकी बैंक या डाक घर जाकर सभी 500 और 1000 के नोट बदल सकते है. बैंक या डाक घर आपको आपके पैसो के बदले 100 रूपए के नोट जारी कर देगा.

मोदी ने देश के नागरिको को यह भी बताया की , देश में 9 और 10 नवम्बर को सभी ATM बंद रहेंगे. सभी बैंकों को इस व्यवस्था को लागू करने के लिए कुछ समय की जरुरत है. 11 नवम्बर से सभी एटीएम सुचारू रूप से काम करना शुरू कर देंगे. भ्रष्टाचार की लड़ाई में , केंद्र सरकार का यह कदम मिल का पत्थर साबित हो सकता है. देश में 500 और 1000 के नोट का चलन होने से ज्यादा भ्रष्टाचार बढ़ा है.

और पढ़े -   सहारनपुर में मायावती के जाने के बाद भड़की हिंसा, दलित ठाकुरों के बीच संघर्ष में दो लोगो की मौत, कई घरो को लगाई गयी आग

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE