zakir-1

मुंबई पुलिस की जांच में सामने आया कि जाकिर नाइक के बैंक अकाउंट्स में पिछले तीन सालों में तीन अलग-अलग देशों से 60 करोड़ रुपये आए हैं. विदेशों से आया ये धन जाकिर नाइक के परिवार के सदस्यों के पांच अलग-अलग खातों में आया हैं.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक पुलिस ने पैसों के लेन-देन की जांच की थी और ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी हासिल की. पुलिस का कहना है – ‘हमें अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह पैसा किस मकसद के उनके खातों में जमा कराया गया. हालांकि जमाकर्ताओं का अभी पता नहीं चल सका है. लेकिन यह धनराशि दुनिया के तीन अलग-अलग देशों से जमा की गई है.

जांच अधिकारी ने साफ किया कि जिन बैंक खातों में  पैसा जमा कराया गया है वे नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के नहीं हैं बल्कि नाइक के निजी खाते हैं.

नाइक के एक करीबी ने सफाई पेश करते हुए कहा कि, “एनजीओ’ में किसी भी तरह का अवैध लेनदेन नहीं हुआ है. जो भी पैसा बैंक खाते में आया था उसकी आइआरएफ सहित आयकर विभाग द्वारा 2015 तक जांच हो गई थी. सभी बैंक अकाउंट का रिकॉर्ड रखा जाता है, जिससे देश-विदेश में पैसों के आदान प्रदान में आसानी होती है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें