लखनऊ | फिल्म अभिनेता कमल हसन के एक बयान के बाद ‘हिन्दू’ आतंकवाद पर फिर से चर्चा शुरू हो गयी है. जहाँ हिन्दू वादी संगठन कमल हसन के बयान का विरोध कर रहे है वही दुसरे अभिनेता प्रकाश राज ने उनके बयान का समर्थन किया है. उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमल हसन के बयान पर बेहद ही सख्त बयान दिया है. उनका कहना है की जो लोग हिंदुत्व को नही समझते वो ही ऐसी बात करते है.

लखनऊ में एक कार्यक्रम में बोलते हुए योगी ने ‘हिन्दू’ आतंकवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होने कहा की हिंदुत्व जीने की कला है. जो लोग हिंदुत्व को नही समझते , जो लोग विदेशी झूठन खाकर अपना पेट पालते है वही लोग ‘हिन्दू’ आतंकवाद की बात करते है. ऐसे लोगो को जनता पहले ही ख़ारिज कर चुकी है. इसी कार्यक्रम में योगी ने केरल सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. इसके अलावा असहिष्णुता जैसे मुद्दे पर भी प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने कहा की केरल में जो कुछ हो रहा है उसके खिलाफ हमें एकजुट होना होगा. वहां साम्यवादी गुंडागर्दी और अराजकता फैला रहे है. लोगो को धमकी देकर उनकी निर्मम हत्याए कर रहे है. इसलिए देश में जो भी जहाँ भी अराजकता फैलाएगा हम उसके खिलाफ एकजुट होंगे. असहिष्णुता पर उन्होने कहा की वो लोग जो भारत को एक राष्ट्र नही मानते उन्हें ही देश में असहिष्णुता दिखाई देती है.

धर्मनिरपेक्षता को झूठ करार देते हुए योगी ने कहा की उपासना विधि के साथ धर्म के जुड़ने से उसकी व्यापकता खत्म हो जाती है. इसलिए धर्म केवल एक ही है, वो है मानवता का धर्म. इसलिए शासन व्यवस्था कभी भी धर्म निरपेक्ष नही होती, पंथ निरपेक्ष हो सकती है. धर्मनिरपेक्ष शब्द आजादी के बाद का सबसे बड़ा झूठ है. हम किसी पर अपनी आस्था नही थोप सकते.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE