नई दिल्ली आम आदमी पार्टी से निष्कासित नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण अपनी नई राजनीतिक पार्टी बना रहे हैं। साथ ही वर्ष 2017 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने की योजना बना रहे हैं। दोनों नेताओं ने ऐसे समय पर यह फैसला लिया है जब आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी को पंजाब में चुनाव जिताने के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं। आप से निकलने के बाद दोनों ने स्वराज अभियान नाम से एक संस्था बनाई थी।

स्वराज अभियान के वरिष्ठ नेता का कहना है कि हम लोग जल्द ही राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे हैं, लेकिन इसके लिए अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है। हालांकि, हम लोग पंजाब विधानसभा चुनाव लडऩे के बारे में गंभीरता से सोच रहे हैं। स्वराज अभियान अभी गैर राजनीतिक संस्था है और हम लोग अगले ही हीने पार्टी लॉन्च करने की नहीं सोच रहे हैं। अभी संस्था ने पंजाब के खडूर साहिब विधानसभा सीट पर अगले महीने वाले उपचुनाव में संगीतकार भाई बलदीप सिंह को समर्थन देने की घोषणा की है। सिंह स्वतंत्र रूप से उस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और हम लोग उन्हें जिताने के लिए पूरी दम लगा देंगे। यादव और संस्था के अन्य सदस्य अगले महीने से सिंह के लिए प्रचार कर सकते हैं।

सिंह को समर्थन देने का फैसला संस्था द्वारा रविवार को लिया गया। उन्होंने साल 2014 में खडूर साहिब से आप की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वे चुनाव हार गए थे। साथ ही संस्था के नेता ने कहा कि हमें कहीं से तो शुरुआत करनी थी। हमारे पास खडूर साहिब सीट से उम्मीदवार है जो कि क्षेत्र को अच्छे से समझते हैं। इसके साथ ही वे क्षेत्र के मशहूर चेहरे भी हैं।

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी भी राज्य में जीत के लिए पूरी कोशिश कर रही है। पिछले सप्ताह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज्य में मैगा रैली की थी। साभार: राजस्थान पत्रिका


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें