चंडीगढ़ | पिछले कुछ महीनो में तथाकथित राष्ट्रवादी संगठन, देश को मजहब के नाम पर बांटने के प्रयास कर रहे है. इन लोगो की कोशिश की हिंदुस्तान के मुस्लिमो को पाकिस्तान परस्त दिखाकर अपना राजनितिक फायदा साधा जाए. लेकिन देश के नागरिक इन लोगो के मंसूबो को हर बार नाकाम कर देते है. एक ऐसी ही घटना चंडीगढ़ में भी सामने आई है जहाँ एक मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान परस्त दिखाने की कोशिश की गयी है.

दरअसल चंडीगढ़ की कॉलोनी नम्बर 4 के ई ब्लाक में एक मुस्लिम घर के बाहर ‘पाकिस्तानी ब्लाक’ लिखा हुआ मिलने से हडकंप मच गया. इस तरह मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान परस्त दिखाने की कोशिश से यहाँ के मुस्लिमो काफी हैरान है. जब इस बात की सूचना पुलिस को मिली तो वो भी आनन फानन में पुलिस बल लेकर इलाके में पहुंचे. मौके पर डीएसपी सतीश कुमार ने लोगो को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया.

इस दौरान वहां कुछ हिंदुत्ववादी संगठन के लोग भी पहुँच गए. उनके पीछे पीछे बीजेपी के कार्यकर्त्ता भी पहुंचे और विरोध प्रदर्शन करने लगे. हालाँकि किसी को भी इस बात की जानकारी नही है की यह हरकत किसने की और कब की. खुद जिसके घर के बाहर यह लिखा गया उसको भी इस बारे में कोई खबर नही है. उधर पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए पहले उस दीवार को चादर से ढका और बाद में दीवार पर पेंट कर दिया गया.

चौकाने वाली बात यह है की इस इलाके में हिन्दू आबादी भी मुस्लिमो के बराबर है .फिर भी कॉलोनी को पाकिस्तान परस्त दिखाने की कोशिश की गयी. वैसे जैसे दीवार पर लिखा गया था उसको देखकर कहा जा सकता है की यह दिन के उजाले में ही लिखा गया है. उधर मकान मालिक इस्लामुद्दीन ने मामले की जाँच की मांग की है. इसके अलावा बीजेपी नेता हरिशंकर मिश्रा ने भी जांच की मांग करते हुए कहा की यह हिन्दू मुस्लिम भाईचारे को खत्म करने की एक साजिश है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE