modi in Brussels

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नैरोबी में कहा कि मानवता में विश्वास रखने वाली सभी ताकतों को इस ‘मानवता विरोधी’ समस्या को पराजित करने के लिए साथ आना होगा.

भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि ‘मानवता में विश्वास रखने वालों को साथ आना चाहिए. जितना जल्दी वे साथ आएंगे उतना जल्दी आतंकवाद को खत्म किया जा सकेगा. ऐसे में मानवता में विश्वास रखने वाली ताकतों को मानवता विरोधी ताकतों को पराजित करने के लिए साथ आना चाहिए.’ जलवायु परिवर्तन के संदर्भ में मोदी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने में भारत रास्ता दिखा सकता है.

और पढ़े -   फर्जी बाबाओ की लिस्ट जारी करने वाले महंत मोहन दास हुए लापता, मोबाइल भी आ रहा स्विच ऑफ

उन्होंने आगे कहा कि वैश्विक मंदी के बावजूद भारत आर्थिक प्रगति की ओर बढ़ रहा है और उनकी सरकार का लक्ष्य आठ फीसद की विकास दर हासिल करना है जो फिलहाल 7.6 फीसद है. प्रधानमंत्री ने कहा, ”दुनिया मंदी से गुजर रही है. इसके बावजूद भारत ने 7.6 फीसदी की विकास दर देखी. यह गर्व का विषय है. परंतु हम यहीं नहीं रुकेंगे. हमें आगे बढ़ना है, ऊंचाई पर जाना है और 8 फीसदी से अधिक विकास दर हासिल करनी है.”

और पढ़े -   पेट्रोल-डीजल के बेलगाम होते दाम पर केन्द्रीय मंत्री का विवादित बयान कहा, तेल खरीदने वाला नही मर रहा भूखा, सोच समझकर लिया फैसला

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE