mohammed siraj 1969246 835x547 m

राजकोट | शायद यह दुनिया की सबसे बड़ी ख़ुशी होगी जब आप अपने सपने को पूरा करने के लिए जी जान लगा दे और हकीकत में वो साकार हो जाए. वह पल जिन्दगी का सबसे बड़ा पल बन जाता है. ऐसे में अगर आँखों से आंसू आ जाये तो पता चलता है की इस सपने को साकार करने के लिए कितनी मेहनत की गयी होगी. कुछ ऐसा ही हुआ राजकोट के क्रिकेट स्टेडियम में. जब एक ऑटो ड्राईवर के बेटे को भारत की तरफ से खलेने का मौका मिला.

दरअसल शनिवार को भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में हैदराबाद के मोहम्मद सिराज को अपना डेब्यू करने का मौका मिला. सिराज को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने टी20 की कैप दी. यह वो सपना था जिसको पूरा करने के लिए सिराज ने जी तोड़ मेहनत की थी. सिराज के पिता हैदराबाद में ऑटो चलाते है. उसकी इस सफलता में उसके पिता का भी बड़ा हाथ रहा है.

इसलिए यह पल न केवल सिराज के लिए बल्कि उसके पुरे परिवार के लिए बेहद गर्व कर पल था. यही कारण था की जब सिराज राष्ट्रगान के लिए स्टेडियम में आये तो वो अपनी भावनाओं पर काबू नही रख पाए. राष्ट्रगान के दौरान ही उनकी आँखों से आंसू छलक गए. स्टेडियम में सिराज हाथो से आंसू पोंछते हुए नजर आये. यह पल स्टेडियम में लगे कैमरे में कैद हो गया.

बस फिर क्या था सिराज की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी और लोगो ने अपनी प्रतिक्रियाये देनी शुरू कर दी. लोगो ने सिराज को बधाई देते हुए उन्हें सच्चा देशभक्त करार दिया. एक यूजर लिखता है की जहाँ पुरे देश में राष्ट्रगान पर खड़े होने या न होने पर बहस हो रही है वही राष्ट्रगान के समय सिराज की आँखों में आंसू बताते है की वो सच्चा देशभक्त है. हालंकि सिराज के लिए यह मैच उतना अच्छा साबित नही हुआ. सिराज मैच का सबसे महंगा बॉलर साबित हुआ . उसने 4 ओवर में एक विकेट लेकर 53 रन दिए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE