नई दिल्ली | हिन्दू कैलंडर के अनुसार यह सावन का महीना चल रहा है. इस महीने को भगवान शिव का महीना माना जाता है. इसलिए शिव भक्त कांवड़ यात्रा भी इसी महीने में करते है. लोग पुरे महीने शिव भगवान् की आराधना करते है और मांस मदिरा से दूरी बनाकर रखते है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रही है जिसमे साधू संत भगवान् शिव की पूजा करते हुए दिख रहे है.

यह विडियो फ़िलहाल व्हाट्सएप और फेसबुक पर खूब शेयर की जा रही है. अब आप सोचेंगे की आखिर साधू संतो की भगवान शिव की पूजक करने वाले विडियो में ऐसा क्या है जो लोग इसको इतना शेयर कर रहे है. दरअसल विडियो में दिखाया गया है की साधू संत पूजा के दौरान शिवलिंग पर मांस चढ़ा रहे है जिसका एक महिला विरोध करती है.

और पढ़े -   पीएम मोदी का ट्व‍िटर पर गाली देने वालों को फॉलो करने का सिलसिला अब भी जारी

महिला के विरोध का जवाब देते हुए साधू संत कहते है की भगवान् शिव सब कुछ ग्रहण कर लेते है बस आपका मन सच्चा होना चाहिए. उनके लिए सब कुछ बराबर है . इसके बाद साधू संत शिवलिंग पर मांस चढ़ा देते है और भगवान् शिव इसको ग्रहण कर लेते है. यह देखकर महिला चौंक जाती है. थोड़ी देर बाद महिला एक फूल शिवलिंग पर चढ़ाती है लेकिन भगवान् शिव इसको ग्रहण नही करते.

और पढ़े -   रोहिंग्या शरणार्थियों की आने की संभावना के चलते भारत ने म्यांमार के साथ की अपनी सीमा सील

यह देखकर महिला हैरान हो जाती है और साधू संतो से पूछती है की ऐसा क्यों हुआ की भगवान् शिव ने मांस का टुकड़ा ग्रहण कर लिया लेकिन फूल नही. इस पर साधू संत जवाब देते है की भगवान् शिव केवल वो ही चीज ग्रहण करते है जो सच्चे मन और श्रद्धा के साथ भेंट की गयी हो. इसलिए मांस का टुकड़ा ग्रहण कर लिया गया जबकि फूल नही. बताते चले की यह विडियो, धारावाहिक ‘हर हर महादेव’ से लिए गया है. जबकि सिद्धार्थ मोहंती नामक फेसबुक अकाउंट से इसको पोस्ट किया गया है.

और पढ़े -   मोदी सरकार रोहिंग्या मुसलमानों के नरसंहार का मुद्दा सयुंक्त राष्ट्र में उठाए: अजमेर दरगाह दीवान

देखे विडियो 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE