katju

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस मार्कंडेय काटजू के खिलाफ हार के जदयू प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया है. ये मुकदमा काटजू की उस फेसबुक पोस्ट के खिलाफ दर्ज कराया गया हैं जिसमे उन्होंने कश्मीर के साथ बिहार भी पाकिस्तान को दिए जाने के बारे में लिखा था.

जानकारी के मुताबिक काटजू पर एफआईआर 124 ए बी और आईपीसी की धारा 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया हैं. शिकायत में जदयू विधान पार्षद ने कहा कि काटजू का विवादित पोस्ट राष्ट्रीय एकता को कमजोर करने वाली भाषा के तहत बिहारी जनमानस के प्रति घृणा का द्योतक है.

और पढ़े -   अर्नब के चैनल 'रिपब्लिक' पर भड़के प्रशांत भूषण बताया, आतंकवादी और सरकार का पालतू कुत्ता

दरअसल काटजू ने फेसबुक पर लिखा था कि एक शर्त पर हम आपको कश्मीर देंगे, उसके साथ आपको बिहार भी लेना होगा. ये एक पैकेज डील है , या तो दोनों अन्यथा कुछ नहीं. हालाँकि उन्होंने दूसरी पोस्ट में इसे मजाक बताया था.

इसी मामलें को लेकर काटजू आज फिर ट्वीट कर कहा कि मैं बिहारियों को एक सलाह देना चाहता हूं. बिहारियों को मेरे खिलाफ संयुक्त राष्‍ट्र (U.N.) में शिकायत करनी चाहिए. उन्होंने महाभारत के एक दृश्‍य का उल्लेख करते हुए कहा कि जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था तो उसने भगवान कृष्‍ण से गुहार लगाई थी कि वह उसकी प्रतिष्‍ठा की रक्षा करें.

और पढ़े -   एयरफोर्स में जंगी जहाजो की कमी पर बोले एयर चीफ मार्शल, यह बिलकुल 7 खिलाडियों के साथ क्रिकेट खेलने जैसा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE