modi78

मुंबई में शनिवार को ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया को टेलिकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि उनके पास काले धन के खिलाफ शुरू किए गए “दूसरे स्वच्छता अभियान” के लिए जनता का समर्थन है.

उन्होंने कहा, “आजकल सीमा पार सफाई की बात हो या काले धन से भरे अवरोधों की सफाई की, सबकुछ पूरी रफ्तार से जारी है. मुझे इस दूसरे स्वच्छता अभियान में आपका अमूल्य समर्थन मिल रहा है.” पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘आप लोगों ने मुझे सिर्फ भाषण देने के लिए बुलाकर समझदारी दिखाई है, मुझे गाना गाने को न कहकर आपने अच्छा किया नहीं तो आप लोग निश्चित तौर पर अपने पैसे वापस मांग लेते वो भी 100 रुपये के नोटों में.

उन्होंने आगे कहा, ‘गरीबों को सबसे ज्यादा कुपोषण, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अस्वच्छता प्रभावित करते हैं.’ उन्होंने कहा कि देश पिछले दो साल से स्वच्छता के मुहिम का साक्षी हो चुका है और पूरी उम्मीद है कि स्वच्छ भारत सभी प्रकार की गंदगी से मुक्त होगा.

मोदी ने हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “2014 में मैंने न्यूयार्र्क के खूबसूरत सेंट्रल पार्क में ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में शामिल होने का लुत्फ उठाया था. लेकिन इस बार मेरे (व्यस्त) कार्यक्रम ने मुझे व्यक्तिगत रूप से शामिल होने की इजाजत नहीं दी.”


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें