kejriwal-modi_650x400_71463400343

नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने नोट बैन पर प्रधानमंत्री मोदी पर कड़ा हमला बोला है. अरविन्द केजरीवाल ने मोदी पर देश के आम आदमी को तंग करने का आरोप लगाते हुए कहा की आपको चुनाव से पहले विदेशो में काला धन दिखाई देता था लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद हमारे घरो में दिखाई देने लगा. केजरीवाल ने मोदी सरकार पर 2000 का नोट जारी करने पर भी सवाल उठाया.

पूरे देश में 500 और 1000 का नोट बंद होने के दो दिन बाद प्रतिक्रिया देते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा की हम पिछले कई सालो से भ्रस्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे है. इस जंग में हमारे कई साथियों ने अपनी जान भी गँवाई. जब देश में किसी की हिम्मत नही थी तब मैंने रोबर्ट वाड्रा के भ्रस्टाचार को उजागर किया. जब किसी में हिम्मत नही थी तब मैंने मुकेश अम्बानी और उसके परिवार के स्विस बैंक में जमा काले धन और उनके अकाउंट नम्बर के बारे में बताया.

केजरीवाल ने आगे कहा की जब मोदी जी ने बड़े नोट बैन करने का फरमान सुनाया तो उन्होंने कहा की इससे देश में भ्रष्टाचार और कालाधन कम होगा. इस घोषण के बाद मैं दो दिन तक चुप रहा क्योकि मैं जानना चाहता था की आखिर इससे कैसे भ्रष्टाचार कम होगा. मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूँ की 1000 का नोट बंद करके 2000 का नोट चलने से भ्रस्टाचार और कालाधन कैसे कम होगा. इससे तो और भ्रस्टाचार बढेगा.

पूरे देश में मची अफरा तफरी के बारे में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा की आज आम आदमी दूध नही खरीद पा रहा है, किराने वाला अपना सामान नही बेच पा रहा है, सब्जी वाले की सब्जी नही बिक रही है, आम आदमी पूरी तरह से परेशान है. यह हुआ है आपके फरमान के बाद. हर जगह अफरा तफरी है. बैंक में लम्बी लम्बी लाइन लगी हुई है. आज आपने किसी बड़ी मछली को लाइन में लगे हुए देखा, हर जगह एक आम आदमी लाइन में लगा हुआ था.

केजरीवाल ने मोदी को चुनौती देते हुए कहा की अपने प्रधानमंत्री बनने से पहले कहा था की सारा काला धन स्विस बैंक में जमा है. 2011 में 648 लोगो की लिस्ट आई थी. इस लिस्ट में उन लोगो के नाम थे जिनका स्विस बैंक में कालाधन छुपा था. अब आप प्रधानमंत्री है , मैं चुनौती देता हूँ की अगर कालेधन पर कार्यवाही करने के लिए आप इतने गंभीर है तो इन लोगो को आज शाम तक गिरफ्तार करे. लेकिन आप ऐसा नही करेंगे क्योकि इसमें आपके दोस्त मुकेश अम्बानी का भी नाम है जिसके जियो का ऐड आप करते हो.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें