नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) द्वारा दी गई आरटीआई जानकारी के अनुसार, यदि टोल प्लाजा पर किसी वाहन को 3 मिनट से ज्यादा इंतजार कराया जाता है वह निशुल्क यानि बिना टोल टैक्स दिए जा सकता है.

एडवोकेट हरिओम जिंदल की और से आरटीआई दाखिल की गई थी. जिसमें उन्होंने टोल प्लाज़ा पर लगने वाले वेटिंग पीरियड को लेकर कुछ सवाल पूछे थे. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की और से जवाब में बताया गया कि अगर वाहन चालक को टोल प्लाजा पर 2 मिनट 50 सेकेंड से ज्यादा वक्त लाइन में इंतजार करना पड़ता है तो वह बिना टोल चुकाए जा सकता है.

एनएचएआई ने कहा है कि किसी भी वाहन को टोल टैक्स की कतार में अधिकतम ढाई मिनट तक रुकना पड़ेगा. आधा मिनट कंप्युटर कर्मी को टोल टैक्स की पर्ची काटने पर लगेगा यानी कुल समय 3 मिनट का है.

साथ ही जिंदल ने आरटीआई में ये भी पूछा कि क्या ये समय अलग-अलग काऊंटरों के लिए विभिन्न है तो जवाब मिला कि नहीं ऐसा नहीं है. जिंदल ने अगला सवाल पूछा कि अगर गाड़ी चलाने वाले को कतार में 3 मिनट से ज्यादा का समय लग जाए तो इस परेशानी के एवज में उसे क्या छूट दी जाएगी.

इस पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर कर्नल एनके जैन की तरफ से दिए गए जवाब में लिखा गया कि तीन मिनट से अधिक समय तक इंतजार करने पर वाहन चालक को टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE