kas

हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद भड़की हिंसा को तीन महीने से ऊपर का वक्त गुजर चूका हैं, विरोध प्रदर्शनों में 100 के करीब कश्मीरियों की जान चुकी हैं. हजारों की संख्या में लोग घायल हैं. ऐसे में कश्मीरी युवकों का आर्मी की मदद करने का एक विडियो सामने आया हैं. जिसमे अपनी जान पर खेलकर उन्होंने आर्मी के जवान की जान बचाई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीनगर के लसजन एरिया में बाईपास के पास आर्मी के ट्रक का पेड़ से टकराने के कारण बुरी तरह से एक्सीडेंट हो गया था. इस दौरान ट्रक में आर्मी का जवान फंसा रह गया. इस दौरान सेना के बाकी जवानों ने साथी जवान को बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सकें.

इस दौरान रास्ते से गुजर रहें कुछ कश्मीरियों युवकों ने जब ये देखा तो वे मौके पर पहुंचे और जवान की बाहर निकालने की कोशिश की. उन्होंने एक ट्रक को बराबरी पर खड़ा कर जवान को बाहर निकाल लिया. वहां मौजूद किसी शख्स ने विडियो बनाकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर कर दिया.

हालांकि इससे पहलें भी कई बार ऐसे मामलें पेश आयें जब कश्मीरियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों की जान बचाई. बीते दिनों जुलाई के महीने में अमरनाथ यात्र‍ियों से भरी बस का जम्‍मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे नंबर एक पर एक्सीडेंट के दौरान कश्मीरी युवकों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए कर्फ्यू तोड़कर घायलों की मदद की थी.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें