राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार का मानना है कि देश में हो रही बलात्कार की घटनाओं के लिए वेलेंटाइन डे जिम्मेदार है.

जयपुर में आरएसएस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उनहोंने कहा कि ”भारत में प्यार का मतलब पवित्रता से है लेकिन पश्चिमी सभ्यता ने इसका व्यावसायिक रूप दे दिया.

उन्होंने कहा, ”भारत में प्यार का संबंध पवित्रता से है. इसे हम राधा-कृष्ण, लैला-मजनू और हीर-रांझा के गानों में महसूस कर सकते हैं लेकिन पश्चिमी संस्कृति ने इसे व्यावसायिक बना दिया है. वेलेंटाइन डे उसी का एक रूप है और इसी वजह से रेप, अवैध बच्चे और महिलाओं के ख़िलाफ़ हिंसा जैसी वारदात में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.”

अजमेर दरगाह ब्लास्ट के मुख्य आरोपी रह चुके इंद्रेश कुमार ने कहा, ”भारत ने प्रेम को जिस रूप में प्रस्तुत किया उससे दुनिया में उसे विश्व गुरु का दर्जा मिला. भारत में स्त्री और पुरुषों का संबंध पवित्रता की कसौटी पर है. इसलिए इसे भोग और वासना के कारण वेलेंटाइन डे पर सावर्जनिक स्थानों पर प्रकट करने के बजाय उसकी पवित्रता को बनाए रखें. हमें वासना को बढ़ावा नहीं देना चाहिए.”

इंद्रेश कुमार ने कहा कि यदि ऐसा हम करते हैं तो जो नारी पर अत्याचार हो रहा है उस पर रोक लगेगी. उन्होंने कहा,  कहा कि इन समस्याओं से केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरा संसार जूझ रहा है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE