harish-rawat-rally-old-man-dead-24-1477296996

रुद्रपुर –एक सनसनीखेज खबर उत्तराखंड के कस्बे किच्छा से आ रही है जहाँ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत की सभा थी. वहां एक मुस्लिम बुज़ुर्ग ने सबके सामने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया लेकिन ना तो मुख्यमंत्री ने बुज़ुर्ग की खबर ली ना ही किसी अन्य पद अधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लिया. हद यहाँ तक हो गयी की एक तरफ बुज़ुर्ग तड़पकर दम तोड़ रहा था वहीँ मुख्यमंत्री जी अपने भाषण में व्यस्त रहे.

कोहराम न्यूज़ को प्राप्त जानकारी के मुताबिक रुद्रपुर में सीएम की सभा होनी थी जहाँ जिले के कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्र होकर जनसभा को सफल बनाने के लिए रुद्रपुर पहुंचे वहीँ पर कुरैया, किच्छा निवासी 60 वर्षीय अली प्रधान भी उपस्थित थे। अचानक अली प्रधान के सीने में दर्द हुआ और वो जमीन पर गिर पड़े। काफी देर तक तड़पने के बाद उनकी मौत हो गई। ना तो किसी नेता ने उसकी सूध तक नहीं ली और ना ही अस्‍पताल पहुंचाने की जहमत उठायी। यहाँ तक की उस वक्‍त सीएम के काफीले में एक एंबुलेंस मौजूद थी।

गौरतलब है की हरीश रावत को लेकर तराई के अल्पसंख्यक समुदाय में अच्छी छवि है तथा कांग्रेस वोट बैंक के तौर पर देखा जाता है अपने भाषणों में अल्पसंख्यो की स्थिति सुधारने की अपील करने वाले हरीश रावत द्वारा एक मुस्लिम मृतक बुज़ुर्ग की खबर तक ना लेना उनकी कही बातों का विरोधभास कराता है. हालाँकि काफिले में एम्बुलेंस मौजूद थी लेकिन वो भी नही आई, तो इसका यह मतलब की राज्य में सुविधाएं होने के बाद भी अल्पसंख्यकों को नही मिलेंगी ?

इस दौरान सीएम हरीश रावत की सभा जारी रही और प्रशासन पर भी इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। थोड़ी देर बाद पुलिस कांस्टेबल भुवन को मामले की जानकरी हुई और वो मानवता दिखाते हुए उन्‍हें ऑटो में लेकर अस्‍पताल भागा। लेकिन तबतक अली प्रधान की मौत हो चुकी थी

अभी तक इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री हरीश रावत का बयान नही आया है

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें