shila dixit

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनावों में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार घोषित कर दिया हैं. कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय में शीला दीक्षित के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि शीला दीक्षित एक अनुभवी नेता हैं और उन्हें 15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहने का तजुर्बा है.

नाम का ऐलान होने के बाद शीला ने कहा कि “मैं पार्टी हाई कमान की शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने मेरे ऊपर इतना विश्वास किया और मुझे इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी. अब हमारी कोशिश यही रहेगी कि उत्तर प्रदेश में पार्टी का प्रदर्शन बहुत अच्छा हो.” उन्होंने दिल्ली की तुलना में उत्तर प्रदेश के हालात पर कहा, “उत्तर प्रदेश में चुनौती बहुत बड़ी है, दिल्ली से कहीं ज़्यादा बड़ा प्रांत है. लेकिन हम इस विश्वास के साथ चुनाव मैदान में जा रहे हैं कि जीत के आएंगे.”

शीला का यूपी से गहरा संबंध रहा है. शीला का विवाह स्‍वाधीनता सेनानी तथा केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्‍य रह चुके उमा शंकर दीक्षित के परिवार में हुआ था. यही नहीं, उनके पति स्व. विनोद दीक्षित भारतीय प्रशासनिक सेवा के सदस्य रहे थे. इस लिहाज से शीला यूपी की बहू हुईं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें