महिला संगठनों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री, उपराज्यपाल और दिल्ली महिला आयोग को पत्र लिखकर जेएनयू छात्र उमर खालिद के माता-पिता और उसकी बहनों को संरक्षण देने की मांग की है।

महिला संगठनों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री, उपराज्यपाल और दिल्ली महिला आयोग को पत्र लिखकर जेएनयू छात्र उमर खालिद के माता-पिता और उसकी बहनों को संरक्षण देने की मांग की है। खालिद का परिवार दिल्ली के जाकिर नगर में रहता है।

महिला संगठनों का कहना है कि खालिद की बहनों को फोन और सोशल मीडिया के जरिए तरह-तरह की धमकियां मिल रही हैं। नेशनल फेडेरेशन आॅफ इंडियन वुमन, आॅल इंडिया प्रोग्रेसिव वुमन एसोसिएशन, ज्वाइंट वुमन प्रोग्राम, प्रगतिशील महिला संगठन, सहेली, अनहद जैसे कई संगठनों ने खालिद की बहनों की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

आॅल इंडिया डेमोक्रेटिक वुमन एसोसिएशन की मैमुना अब्बास मुल्ला ने कहा, ‘हम खालिद के माता-पिता और बहनों से मिले, उनका कहना है घर के सामने लोग उमर का नाम लेकर नारेबाजी कर रहे हैं। परीक्षाएं चल रही हैं लेकिन डर से लड़कियां स्कूल नहीं जा पा रही हैं।’

मैमुना ने कहा कि खालिद के पिता लड़कियों की सुरक्षा को लेकर खौफ जदा हैं। संगठनों ने मांग की है कि उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार इस मामले में दखल दे और उमर के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। ये संगठन मंगलवार को उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे। (Jansatta)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें