odi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्‍मीर पर ‘चुप्‍पी’ तोड़ने हुए युवाओं का आह्वान किया है कि वे कश्‍मीर को फिर से धरती का स्‍वर्ग बनाने की कोशिश करें.

मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में स्थित महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की जन्मस्थली भाबरा (आजाद नगर) में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर शांति चाहता है विकास चाहता है और कश्मीर की बेहतरी के लिए जो हो सकता है करेंगे.

मोदी ने मंच से कहा कि हर कश्‍मीरी एक भारतीय की तरह आजादी का हकदार है. उन्‍होंने कहा, ”हम कश्‍मीर के हर युवा का सुनहरा भविष्‍य चाहते हैं. पीड़ा है कि जिन बालकों के हाथ में लैपटॉप, किताब, बैट होना चाहिए, मन में सपने होने चाहिए, उनके हाथ में पत्‍थर होते हैं.

उन्‍होंने कहा, ”चाहे वह महबूबा जी के नेतृत्‍व में जम्‍मू-कश्‍मीर की सरकार हो या केन्‍द सरकार, हम विकास के जरिए सभी समस्‍याओं का एक हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं. हम वे हैं जो विकास को समस्‍याओं के समाधान की तरह देखते हैं. लेकिन कुछ लोग बर्बादी को हल मानते हैं.

मोदी ने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी का आभार करता हूं. हिंदुस्तान की सभी राजनीतिक दलों ने बहुत ही परिपक्व तरीके से कश्मीर मसले पर एकमत होकर समस्या के समाधान के प्रयास किए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE