नई दिल्ली | इंग्लिश न्यूज़ चैनल के मशहूर एंकर अर्नब गोस्वामी ने अपना न्यू वेंचर ‘रिपब्लिक’ शुरू कर दिया. उनका यह न्यूज़ चैनल 6 मई को बड़े धूम धड़ाके के साथ लांच किया गया. अर्नब ने अपने पहले ही शो में लालू प्रसाद यादव और जेल में बंद शाहबुद्दीन के बीच फोन पर हुई बातचीत के ऑडियो टेप चलाकर तहलका मचा दिया. इसके ठीक दो दिन बाद चैनल की एंकर श्रीदेवी ने एक और ऑडियो टेप चलाया.

यह ऑडियो टेप यूपीए सरकार में मंत्री रहे शशि थरूर की स्वर्गीय पत्नी सुनंदा पुष्कर और उनके नौकर नारायण के साथ फ़ोन पर हुई बातचीत के थे. इन दोनों ऑडियो टेप को चलाकर अर्नब के चैनल को सुर्खिया तो बहुत मिली लेकिन अब इन दोनों ऑडियो टेप की वजह से अर्नब को मुसीबत का सामना भी करना पड़ सकता है. दरअसल टाइम्स नाउ ने अर्नब के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है.

बेनेट कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड (BCCL) टाइम्स नाउ समेत कई न्यूज़ चैनल पर मालिकाना हक़ रखती है. BCCL ने मुंबई के आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में अर्नब के खिलाफ आईपीसी की धारा 378, 379, 403, 405, 406, 409, 411, 414 और 418 के साथ-साथ IT ऐक्ट, 2000 के सेक्शन 66-B, 72 और 72-A के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराई है.

BCCL का आरोप है की अर्नब और उनके चैनल में एंकर श्रीदेवी ने 6 मई और 8 मई को जो ऑडियो टेप चैनल पर चलाये वो उस समय रिकॉर्ड किये गए है जब अर्नब और श्रीदेवी टाइम्स नाउ में काम करते थे. तो इन टेप पर सबसे पहला हक़ टाइम्स नाउ का है. यह बात खुद अर्नब और उनके सहकर्मी ने ओन एयर मानी भी है. इसलिए उन दोनों पर चोरी, विश्वासहनन और BCCL की बौद्धिक संपदा अधिकारों के उलंघन का आरोप लगाया गया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE