ndtv1

सुचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा भारत के प्रमुख समाचार चैनल NDTV पर 9 नवंबर को लगाये गये 1 दिन के बैन को रद्द करने के लिए चैनल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया हैं.

सोमवार को कहा NDTV ने इस बैन को  गैरकानूनी और असंवैधानिक बताते हुए सरकार के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के बारे में कहा. याद रहें कि केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय की कमिटी ने पठानकोट हमले के दौरान की गई कवरेज को लेकर प्रसारण नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में NDTV इंडिया चैनल को 9 नवंबर को एक दिन के लिए ऑफ एयर करने का आदेश दिया हैं.

और पढ़े -   देश के मौजूदा हालात नाजी जर्मनी से भी बदतर, चल रहा संवैधानिक हॉलोकॉस्ट: चर्च

हालांकि चैनल ने इस बैन के खिलाफ I&B मंत्रालय में अपील की हुई हैं. चैनल ने इस बारें में कहा कि पठानकोट हमले से सबंधित जो भी प्रसारण किया गया. उसमें से अधिकांश चीजें पहले ही प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर मौजूद थीं.

गौरतलब रहें कि सरकार ने NDTV के अलावा भी दो चैनल्स को 9 नवम्बर को ऑफ एयर करने का आदेश दिया हैं. जिनमे एक असम का समाचार चैनल हैं और दूसरा चैनल ‘हेल्थ केयर’ हैं.

और पढ़े -   साध्वी रेप मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम पर 25 को आएगा फैसला, डेरा प्रेमियों ने इकठ्ठा करने शुरू किये धारधार हथियार, पूरा हरियाणा छावनी में तब्दील

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE