rajan_brookings002

नई दिल्ली  रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी शिकागो भेजना चाहते थे। लेकिन देश की जनता स्वामी के खिलाफ जाकर रघुराम राजन के समर्थन में आ गई हैं। बीते दिनों सुब्रमण्यन स्वामी ने RBI गवर्नर रघुराम राजन पर आरोप लगाया था कि वह कर्जधारकों और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर असंवेदनशील हैं। स्वामी ने तो यहां तक कहा कि उन्हें वापस शिकागो भेज दिया जाना चाहिए।

और पढ़े -   कांग्रेस का आरोप, अडानी समूह ने किया 50 हजार करोड़ रूपए का घोटाला, जनता से वसूला जा रहा अडानी टैक्स

हाल ही में ईटी मार्केट्स डॉट कॉम के द्वारा कराए गए सर्वे में जो लोगो की जो राय सामने आई है, वह काफी हद तक स्वामी के खिलाफ और राजन के पक्ष में है। सर्वें में शामिल ज्यादातर लोगों ने माना कि रघुराम राजन को आरबीआई गवर्नर के तौर पर एक और कार्यकाल मिलना चाहिए।

पोल में शामिल 9,168 रीडर्स में से 69 पर्सेंट लोगों ने राजन को 10 में से 10 नंबर दिए। वहीं 87 पर्सेंट लोगों ने कहा कि वह राजन को एक बार फिर गवर्नर के तौर पर देखना चाहते हैं। राजनीतिक दबाव की स्थिति में भी केंद्रीय बैंक की स्वायत्ता को बनाए रखने और एनपीए के मुद्दे पर सरकार से असहमति के उनके रवैये को काफी लोगों ने सराहा है। रघुराम राजन का कार्यकाल इसी साल सितंबर में समाप्त हो रहा है।

और पढ़े -   डॉ कफील के समर्थन में आया AIIMS, कहा - नाकामी छुपाने के लिए बनाया गया बलि का बकरा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE