tanj

अहमदाबाद। शहर के जुहापुरा में रहने वाली 13 वर्षीय तंजीम अमीर मेराणी 15 अगस्त को श्रीनगर के लालचौक में राष्ट्रध्वज फहराने जा रही है. ट्युलिप स्कूल की आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली तंजीम शुक्रवार को अहमदाबाद से श्रीनगर के लिए रवाना हो गई.

श्रीनगर रवानगी से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल और मेयर गौतम शाह ने तंजीम को शुभकामनाएं दीं. 8 वीं कक्षा की छात्रा तंज़ीम मेरानी के. जिसने भारत के 70 वें स्वतंत्रता दिवस पर श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराएंगी.

और पढ़े -   बाबरी मस्जिद की जमीन राम मंदिर बनने के लिए दे मुस्लमान- शिया धर्म गुरु

तंज़ीम के पिता आमिर मेरानी अहमदाबाद के जुहापुरा में ईंटो के व्यापारी हैं. तंज़ीम ने तीन साल पहले जब अन्ना हज़ारे ने आंदोलन किया था उसी वक्त तंज़ीम ने भी तय कर लिया था की वो देश के लिए कुछ करना चाहती है, लेकिन उस वक्त उसकी उम्र काफी कम थी लेकिन इस बार जब तंज़ीम ने अपने पिता से कहा की वो लाल चौक में तिरंगा फहराना चाहती है.

और पढ़े -   डॉ कफील के समर्थन में आया AIIMS, कहा - नाकामी छुपाने के लिए बनाया गया बलि का बकरा

वहीं तनजीम के इस ऐलान के बाद उसके पिता आमीर मेरानी ने कहा कि वो हर पल अपनी बेटी के साथ खड़े हैं और वो इसके लिए आर्मी से निवेदन करेंगे कि उन्हें झंडा लहराने दिया जाए, लेकिन अगर नहीं लहराने देते तो वो अपने पूरे परिवार के साथ भूख हड़ताल पर बैठेंगे


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE