subramaniam-swamy-1452392364

नयी दिल्ली – जिस काले धन को लेकर बीजेपी एक बार पूर्ण बहुमत से चुनाव जीत चुकी है वही काला धन फिर से मुद्दा बनता नज़र आ रहा है. हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने वाले सुब्रमण्यन स्वामी ने आज दो बातें कहकर सबको चौंका दिया. पहली की जेटली के कारण नही आ रहा था काला धन तथा दूसरी की अगर में सरकार में होऊ तो एक हफ्ते में ला दूंगा.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमों की सुप्रीम कोर्ट से अपील, तिब्बतियों और तमिलों की तरह हो बर्ताव

जिस काले धन पर पूछे जाने वाले जवाब को लेकर पिछले दो वर्षों से गुमनामी की ज़िन्दगी जी रहे बाबा रामदेव भी काले धन का ज़िक्र करना भी पसंद नही करते वही इस मुद्दे को स्वामी ने और हवा दे दी है. स्वामी ने एक कार्यक्रम में कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली चूंकि खुद वकील है तो वह उन लोगों के अधिकारों के बारे में जानते हैं जिन्होंने काला धन विदेशों में जमा किया हुआ है। इसलिए उन्होंने इस तरीके का इस्तेमाल नहीं किया। स्वामी ने कहा, ‘यदि मैं सरकार में होऊं, तो यह काम एक हफ्ते में कर दूंगा।

और पढ़े -   गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा के शिकार लोगो मुआवजा दे राज्य सरकारे- सुप्रीम कोर्ट

आज लोगों को अधिक बचत के लिए आयकर को पूरी तरह समाप्त करके ही प्रोत्साहित किया जा सकता है।’

वहीँ प्रधानमंत्री मोदी ने आज कर अधिकारियों से कर आधार बढ़ाकर 10 करोड़ लोगों का करने को कहा है।जिससे सरकार के खाते में और अधिक धन आ सकेगा वहीं स्वामी ने कहा कि राष्ट्रीय बचत दर घटकर 33 प्रतिशत पर आ गई है जिसे बढ़ाकर कम से कम 40 प्रतिशत करने की जरूरत है।

और पढ़े -   केंद्र सरकार भेज रही रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए सहायता पैकेज

Subramanian Swamy Abolish Income Tax To Push Growth

Keywords – Subramanian Swamy,Arun Jetli, Income tax


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE