bsf

भारत द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब पाकिस्तान के पलटवार से का जवाब देने के लिए केंद्र सरकार ने इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे 4 राज्यों के 10 km. के इलाके खाली कराने का आदेश दे दिया हैं. साथ ही जवानों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं.

बॉर्डर पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है. एएनआई के मुताबिक वाघा बार्डर पर आज शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है. बीएसएफ और डिस्ट्रिक्ट अथॉरिटीज ने विजिटर्स और टूरिस्ट्स को अटारी की तरफ नहीं जाने को कहा है.

होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान बॉर्डर से सटे राज्यों जम्मू-कश्मीर, पंजाब, गुजरात और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से बात की है. चारों राज्यों में बॉर्डर से सटे इलाकों, गांवों को खाली करा लिया गया है. सिक्युरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

हाई अलर्ट की वजह से वेस्टर्न इंडियन फ्रंट पर तैनात BSF और सेना के जवानों की छुट्टियां भी कैंसिल कर दी गई हैं. सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ी जानकारी हर पार्टी को देने के लिए सरकार ने शाम 4 बजे ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है. जिसमें कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद शामिल होंगे. इससे पहले ही राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भारतीय ऑपरेशन के बारे में बताया जा चुका है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें