नई दिल्ली।

शारदा घोटाला मामले में सीबीआई ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी नेता मतंग सिंह को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने कोलकाता में आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद मतंग सिंह को गिरफ्तार किया। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सीबीआई का डर दिखा कर उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को तोड़ना चाह रही है। शनिवार को ममता बनर्जी ने कहा कि शारदा घोटाला मामले में बीजेपी सीबीआई की डर दिखा कर टीएमसी पार्टी को तोड़ना चाहती है। हमारे नेताओं को डराया धमकाया जा रहा है। सीबीआई से पूछताछ के नाम पर उन्हें मामले में फंसाने की धमकी तक दी जा रही है। बता दें कि तृणमूल के कई नेता शारदा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं।

छह बार समन भेजने पर हाजिर नहीं हुए थे मतंग सिंह

शारदा घोटाला मामले में मतंग सिंह का नाम आने के बाद सीबीआई ने उन्हें 6 बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए वह हाजिर नहीं हो रहे थे। शनिवार को जब पूर्व केंद्रीय मंत्री सीबीआई के दफ्तर पहुंचे तो जांच एजेंसी ने पहले उनसे लंबे 8 घंटे पूछताछ की। इसके बाद सीबीआई ने शाम को उनकी गिरफ्तारी की घोषणा कर दी। शनिवार सुबह 11 बजे से सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही थी। मतंग सिंह कांग्रेस के पूर्व सांसद रहे हैं।सीबीआई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री से शारदा समूह के चेयरमैन सुदीप्त सेन से उनके संबंध के बारे में पूछताछ की। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर सीबीआई ने मंत्री को गिरफ्तार किया। अधिकारियों का कहना है कि सीबीआई के ज्यादातर सवालों को मतंग सिंह ने टाल दिया, जो कि उनकी गिरफ्तारी का कारण बना। मतंग के खिलाफ सीबीआई ने आपराधिक साजिश, आर्थिक घोटाला और चैनल बिक्री के नाम पर 24 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार को ही टीएमसी के नेता और ममता बनर्जी के करीबी मुकुल रॉय से पूछताछ की थी।

जेल में जाकर सुदीप्त सेन से पूछताछ कर सकती है ईडी

शारदा घोटाला मामले में गिरफ्तार शारदा समूह के चेयरमैन सुदीप्त सेन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जेल में जाकर पूछताछ कर सकती है। ईडी ने इसके लिए जेल प्रशासन के पास पत्र भेजा है। कहा जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई द्वारा नेताओं की गिरफ्तारी से आर्थिक गड़बड़ियों के बारे में मिली नई जानकारियों को लेकर ईडी सुदीप्त का बयान लेना चाहती है। सीबीआई ने इससे पहले कई जानकारियां ईडी के साथ साझ की हैं। खबर दैनिक भास्कर


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें