सिरसा | बलात्कार के आरोप में दोषी करार दिए जाने के बाद गुरमीत राम रहीम के डेरे में तलाशी अभियान चल रहा है. शुक्रवार को शुरू हुए इस सर्च अभियान में कई सनसनीखेज खुलासे हो रहे है. कल तलाशी के दौरान डेरे से भारी मात्रा में कैश और प्लास्टिक करेंसी बरामद हुई. इसके अलावा 5 संदिग्धों को भी छुड़ाया गया जिनमे दो नाबालिग बच्चे भी शामिल है. माना जा रहा है की इन लोगो को यहाँ बंधक बनाया गया था.

कुछ और राज की तलाश में सर्च टीम ने आज सवा नौ बजे दोबारा तलाशी अभियान शुरू किया. आज राम रहीम की रहस्यमई गुफा की तलाशी ली जा रही है. कहने को तो यह गुफा है लेकिन अन्दर से यह किसी भी राजमहल से कम नही है. इस गुफा में तीन मंजिल बनी हुई है जिसमे कई कमरे मौजूद है. इन कमरों में ऐशोआराम के सभी सामान मौजूद है. फ़िलहाल सर्च टीम गुफा की तीसरी मंजिल पर मौजूद गार्डन की खुदाई कर रही है.

बताया गया है की सर्च टीम को गुफा में मौजूद गार्डन में ताज़ी मिटटी मिलने का शक हुआ जिसके बाद इसकी खुदाई करने का फैसला हुआ. तलाशी के दौरान सर्च टीम को गुफा से गर्ल्स हॉस्टल और साध्वी निवास जाने वाला एक गुप्त रास्ता मिला. इसको बहुत बारीकी से छिपाया गया था. इसके अलावा एक अवैध पटाखा फैक्ट्री भी पकड़ी गयी जिसको टीम ने सील कर दिया. इस फैक्ट्री से बड़ी मात्र में विस्फोटक और पटाखे बरामद हुए है.

फ़िलहाल सर्च टीम को अंदेशा है की गुफा के अन्दर कुछ सुरंग हो सकती है जिसके जरिए सभी जरुरी दस्तावेज और अन्य सामान बाहर भेज दिया गया. इसलिए इन सुरंगों की तलाश की जा रही है. सर्च टीम में कुछ भू विशेषज्ञ भी मौजूद है जो उत्तराखंड के रूडकी से बुलाई गयी है. इसके अलावा टीम 766 एकड़ में फैले इस डेरे के कुछ भाग की भी खुदाई कर सकती है. राम रहीम पर कुछ लोगो की हत्या कर उनका शव डेरे के अन्दर दफनाने का भी आरोप लगे है. इसलिए सर्च टीम इसकी भी छानबीन कर सकती है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE