सिरसा | दो साध्वियो के साथ रेप करने के मामले में दोषी करार दिए गए गुरमीत राम रहीम के बारे में रोजाना नित् नए खुलासे हो रहे है. मीडिया में लगातार उनकी अय्याशियों के चर्चे चल रहे है. लेकिन अभी तक मीडिया राम रहीम के डेरे से दूर है. कुछ ऐसे राज जरुर होंगे जो डेरे के अन्दर दफ़न होंगे. इन राज को बाहर निकालने के लिए हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को डेरे की तलाशी लेने के आदेश दिए है.

और पढ़े -   मोदी सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा - रोहिंग्‍या से देश की सुरक्षा को खतरा

हाई कोर्ट ने पुरे तलाशी अभियान को रिटायर्ड जज एके पंवार की निगरानी में कराने का आदेश दिया है. इसके बाद हरियाणा सरकार ने करीब 5 हजार जवानों को डेरे की तलाशी अभियान में तैनात किया है. इनमे अर्ध सैनिक बल, सेना और पुलिस के जवान शामिल है. बताया जा रहा है की पुरे तलाशी अभियान की विडियो ग्राफी भी कराई जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार सर्च टीम ने डेरा के गेट नबर 7 से तलाशी अभियान की शुरुआत की.

और पढ़े -   बाबरी मस्जिद विध्वंस के 25वे साल 2 लाख 'धर्म योद्धा' उतारेगी विश्व हिन्दू परिषद

सबसे पहले टीम डेरा के मीडिया मोनिटरिंग रूम में दाखिल हुई. टीम ने यहाँ रखे हुए लैपटॉप, हार्ड डिस्क और दुसरे उपकरणों को सीज कर अपने कब्जे में लिया. इसके बाद टीम ने दो और कमरे की तलाशी लेकर उनको सीज कर दिया. बताया जा रहा है की तलाशी के दौरान टीम को भारी मात्र में कैश और प्लास्टिक करेंसी बरामद हुई. माना जा रहा है की डेरे की तलाशी के दौरान राम रहीम के कई गहरे राज से पर्दा उठ सकता है.

और पढ़े -   गुजरात, हिमाचल विधानसभा चुनावों के लिए VVPAT का प्रयोग हुआ अनिवार्य

तलाशी अभियान से पहले प्रशासन ने पूरी एतिहात बरती. सिरसा में आर्मी की दो कंपनी और अर्ध सैनिक बलों की 25 कंपनिया तैनात की गयी. इसके अलावा बम निरोधक दस्ते को भी तैनात किया गया है. उधर डेरे की चेयरपर्सन विपासना ने डेरे भक्तो से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा की डेरे में क़ानूनी कार्यवाही चल रही है और हम हमेशा से कानून का पालन करते आये है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE