लश्कर के खूंखार आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल की गिरफ्तारी के बाद बड़े-बड़े खुलासे हो रहे है. 16 जून को को एसएचअो फिरोज डार की हत्या संदीप ने ही की थी. इसके अलावा वह कई आंतकी वारदातों को अंजाम दे चूका है. जिनमे सुरक्षा बलों पर हमले भी शामिल है.

एक जुलाई को को ब्रिंटी- अनतंनाग में आतंकी बशीर लश्करी और अबु माज के साथ उसने सुरक्षा बलों पर हमला किया था. हालांकि संदीप को ग्रामीण समझकर सुरक्षा बलों ने आगे आकर बचाया था और उसे सही सलामत छोड़ दिया तीन जून को श्रीनगर- जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लोअर मुंडा,काजीगुंड टोल पोस्ट के पास अन्य आतंकियों के साथ मिलकर उसने सैन्य काफिले पर हमला किया था. इस हमले में दो सैन्यकर्मी शहीद व चार अन्य जख्मी हुए थे.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुद्दे पर केंद्र ने दाखिल किया हलफनामा, कहा - राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा

इसके अलावा, 13 जून को अनंतनाग के अंचीडूरा इलाके में पूर्व जस्टिस मुजफर हुसैन अत्तर के घर पर तैनात सुरक्षा दस्ते से हथियार लूटने वाले आतंकियों में भी वह था. 16 जून को थाजीवारा में बशीर लश्कर के साथ भी वह उन आतंकयों में था, जिन्होंने थाना प्रभारी फिरोज डार समेत छह पुलिसकर्मियों की हत्या की थी.

18 जनवरी को मोमिनाबाद अशाजीपोरा, 20 अप्रैल को केपी रोड अनंतनाग, 22 मई को लरकीपोरा, 30 मई को अच्छाबल और 17 जून को जीरपोरा अच्छाबल में हुई बैंक एटीएम लूट में भी वह शामिल रहा है.

और पढ़े -   मालेगांव ब्लास्ट: कर्नल पुरोहित के बाद अब दो और आरोपियों को मिली जमानत

यूपी मूल का संदीप शर्मा मुजफ्फरनगर का रहने वाला है, वह कश्मीर में आदिल के नाम से रह रहा था. हालांकि उसके पिता का नाम राम शर्मा है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE