hanif

मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच और केरल पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन करके रविवार को मोहम्मद हनीफ नाम के एक उपदेशक को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी मुहम्मद हनीफ को मुंबई लाया गया और एक अदालत में पेश किया गया. अदालत ने हनीफ को 20 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

हनीफ केरल में वायनाड के कंबालाक्कड़ का रहने वाला है। उस पर केरल के लापता 21 लोगों में से 11 को कट्टरपंथी बनाने का आरोप है. लापता इन सभी लोगों के आइएस में शामिल होने का संदेह जताया जा रहा है. लापता लोगों में शामिल अशफाक के पिता ने हाल ही में अर्शिद कुरैशी, रिजवान खान, हनीफ और एक अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

और पढ़े -   मुस्लिमों को अपनी देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं: डॉ जफरुल इस्लाम

अशफाक के पिता ने आरोप लगाया था कि इन लोगों ने आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए बेटे का ब्रेनवाश किया. शिकायत के आधार पर नागपाड़ा पुलिस ने आइपीसी की धारा 120 बी और गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया.

पुलिस के मुताबिक भारत में आईएस नेटवर्क ऑपरेटिंग के खुलासे में हनीफ एक अहम कड़ी है. उन्होंने बताया कि हनीफ ने अपनी भूमिका और बाकी आरोपियों की भूमिका पर अभी तक संशय बरकरार रखा है.

और पढ़े -   महाराष्ट्र में फडनवीस की पत्नी का कंसर्ट, टिकेट बेचने का जिम्मा पुलिस पर

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE