नई दिल्ली | उन्नाव से बीजेपी के सांसद और अपने बयानों से अक्सर पार्टी को मुसीबत में डालने वाले साक्षी महाराज ने चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दे दिया है. चुनाव आयोग ने साक्षी महाराज से 40 बच्चे और 4 पत्नियों वाले उनके बयान पर जवाब माँगा था. अपने जवाब में उन्होंने कहा की मैंने किसी धर्म विशेष का नाम लेकर यह बयान नही दिया.

चुनाव आयोग में दाखिल अपने जवाब में साक्षी महाराज ने लिखा की मैंने किसी भी तरह से आचार संहिता का उलंघन नही किया है. मैंने यह बयान किसी राजनितिक रैली में नही बल्कि संतो के एक कार्यक्रम में दिया था. इसके अलावा इस बयान में मैंने किसी धर्म के ऊपर टिप्पणी नही की. बढती जनसँख्या पर चिंता जताते हुए मैंने यह बयान दिया. मैं आज भी अपने बयान पर कायम हूँ.

और पढ़े -   पीएम मोदी को लगा बड़ा झटका - 'मेक इन इंडिया' में बनी 'असॉल्ट राइफल' को सेना ने किया रिजेक्ट

चुनाव आयोग में जवाब देने के बाद मीडिया से बात करते हुए साक्षी महाराज ने कई हास्यपद उदहारण देते हुए अपने बयान का बचाव किया. उन्होंने कहा की हिन्दू धर्म में भी कई लोगो ने कई शादिया की. भगवान् कृष्ण का उदहारण देते हुए उन्होंने कहा की भगवान् कृष्ण ने भी 16 हजार शादिया की थी. इसके अलावा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के भी कई बच्चे है.

और पढ़े -   आडवाणी का राष्ट्रपति बनने का सपना टुटा, बिहार के राज्यपाल होंगे एनडीए की ओर से उम्मीदवार

आचार संहिता के उलंघन पर उन्होने कहा की मैंने अपने बयान में कही भी किसी धर्म का नाम नही लिया. मैंने किसी भी धर्म के ऊपर टिप्पणी नही की. इसके अलावा यह कार्यक्रम राजनितिक भी नही था. मैंने संतो के एक कार्यक्रम में यह बयान दिया. अपने बयान पर खेद जताने के सवाल पर उन्होंने कहा की इसका सवाल ही पैदा नही होता, जब मैंने कुछ गलत कहा ही नही तो खेद क्यूँ व्यक्त करू. जनसँख्या पर नियंत्रण होना चाहिए. महिला कोई बच्चे पैदा करने की मशीन नही है.

और पढ़े -   ट्रेन में झड़प के बाद मुस्लिम युवक की चाकू से गोदकर हत्या

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE