लखनऊ | आरएसएस की मुस्लिम शाखा , मुस्लिम राष्ट्रिय मंच ने , आगामी रमजान के पाक महीने में मुस्लिमो को इफ्तार पार्टी देना का फैसला किया है. हालाँकि यह इफ्तार पार्टी , पहले की इफ्तार पार्टी से अलग होगी. इस पार्टी में रोजेदारो को मटन-चिकन की जगह एक गिलास दूध दिया जायेगा. इस दौरान रोजेदार गायो की सुरक्षा के लिए रोजा भी पढेंगे.

पीटीआई की खबर के अनुसार राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ की मुस्लिम शाखा , रमजान के मौके पर इफ्तार पार्टी अर्योजित करेगा. मुस्लिम मंच के राष्ट्रिय सह संयोजक महिराज ध्वज सिंह ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा की हम इफ्तार पार्टी में रोजेदारो को दूध देकर उनका रोजा खुलवायेंगे. यह पहली बार होगा की जब दूध पीकर रोजा खोला जायेगा. हमारा यह प्रयोग उनको गंभीर बीमारियों से बचाने के लिए किया जा रहा है.

ध्वज सिंह ने इसके पीछे का तर्क देते हुए कहा की मांसाहार से शारीर में कई तरह की बिमारिय हो जाती है, जिससे रोजेदारो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसलिए इस बार मांसाहार की जगह दूध दिया जायेगा जिससे वो खुद को तरोताजा महसूस करेंगे. क्योकि दूध को सम्पूर्ण आहार माना जाता है इसलिए वो रोजेदारो की सेहत के लिए बेहतर होगा. इसके अलावा यह हमारे अन्दर के विकार को भी दूर करेगा.

ध्वज सिंह ने आगे बताया की रमजान के इस पाक महीने में मुस्लिम भाई गाय को बचाने के लिए भी एक पहल करेंगे. वो गाय की सुरक्षा के लिए दुआ मांगेंगे और रोजा पढेंगे. इस दौरान देश की एकता और अखंडता के लिए भी नमाज पढ़ी जाएगी. बताते चले की उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री आवास में नवरात्रे के दौरान फलाहार की पार्टी दी गयी थी. हालाँकि यह अभी स्पष्ट नही है की मुख्यमंत्री आवास में इस बार इफ्तार पार्टी का आयोजन होगा या नही.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE