rohith-s-friend-goes-missing-in-hyderabad-hindi-news

हैदराबाद विश्वविद्यालय के पीएचडी का एक छात्र शनिवार दोपहर के बाद से लापता है। दित्ती सुरेश नामक यह युवक रोहित वेमुला का करीबी दोस्त था और अंबेडकर छात्र संगठन से जुड़ा हुआ था।

केरला के तिरुवनंतपुरम का रहने वाला 28 वर्षीय सुरेश हाल ही में आत्महत्या करने के बाद चर्चा में आए रोहित का करीबी दोस्त था। सुरेश को मेडिकल जांच के लिए विश्वविद्यालय के ही हेल्थ सेंटर में भर्ती कराया गया था जो शनिवार की दोपहर अचानक से कहीं लापता हो गया।

और पढ़े -   उर्दू पूरे हिंदुस्तान की जुबान, राजनीति ने सिर्फ मुसलमानों की बना दिया: हामिद अंसारी

रोहित की मौत के बाद सुरेश विरोध प्रदर्शन करने वाले सक्रिय छात्रों में से एक था। उसके लापता होने की घटना पर स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों का कहना है कि सुरेश तनाव में था और वह पिछले कुछ महीनों से मनोवैज्ञानिक समस्यों से परेशान था।

सुरेश के पिता जोसेफ सुरेश कुछ दिन पहले ही केरला से हैदराबाद आए थे। शनिवार को सुरेश के कुछ साथियों की मदद से उन्होंने उसे स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था।

और पढ़े -   क्या लाल किले से नोट बंदी और कालेधन पर झूठ बोल गए पीएम मोदी ?

गाचिबाउली पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर एम भूपति के मुताबिक, ‘जब सुरेश के पिता डॉक्टरों से बात कर रहे थे उसी दौरान वह एक बाइक (केबीवी 8550) पर बैठकर वहां से चला गया।’

उसके कुछ दोस्तों के मुताबिक रोहित वेमुला की मौत के बाद सुरेश थोड़ा परेशान रहने लगा था। उसके कुछ ही दिन बाद उसने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा, ‘मेरा सफर खत्म होने में अब बस कुछ ही समय बचा है। कपड़े बदलने के लिए मेरे पास थोड़ा ही समय है।’

और पढ़े -   देश के मौजूदा हालात नाजी जर्मनी से भी बदतर, चल रहा संवैधानिक हॉलोकॉस्ट: चर्च

1 फरवरी को उसने एक और पोस्ट किया जिसमें उसने लिखा, ‘ओम नम: शिवाय… इंशा अल्लाह… आमीन’ जिसके बाद वह लगातार ऐसे पोस्ट करता रहा। उसके पिता के ने फिलहाल उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवा दी है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE