इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापकों में से एक रियाज भटकल का कत्ल हो गया है। यह दावा एक टॉप पुलिस अधिकारी का है। इस अधिकारी के अनुसार, ‘रियाज का असम में पोटला किया गया है।’ इसकी जांच चल रही है कि यह किसने किया। बता दें कि मुंबइया बोली में पोटला का मतलब होता है कत्ल करके लाश को जमीन में गाड़ देना। इस अधिकारी ने एनबीटी से कहा, ‘हमें रियाज के मर्डर की खबर कुछ महीने मिली थी। हमने शुरू में इस पर यकीन नहीं किया। छानबीन करने पर हमें अब यह खबर सही लग रही है।

यासीन की गिरफ्तारी के बाद मर्डर: इस अधिकारी के अनुसार, रियाज भटकल का कत्ल यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद हुआ है। हालांकि इसमें यासीन का रोल सामने नहीं आया है। यासीन को अगस्त, 2013 में बिहार के मोतीहारी से दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया था। बाद में महाराष्ट्र एटीएस ने भी यासीन की कस्टडी ली थी। तब यासीन ने पूछताछ में अपनी गिरफ्तारी को लेकर रियाज की भूमिका पर शक जताया था। यासीन ने बताया था, उसे पता चला है कि रियाज के कहने पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी पत्नी को फोन किया था। इसी नंबर से जांच एजेंसियों ने उसे लोकेट किया था।

सीरिया नहीं गया था रियाज: एनबीटी से रियाज के मर्डर की खबर की पुष्टि करने वाले अधिकारी का दावा है कि यासीन की गिरफ्तारी के बाद हमने रियाज के सभी फोन नंबरों की पड़ताल की है। इस दौरान किसी से भी उसकी भारत में बातचीत का कोई सबूत नहीं मिला है। रियाज के आईएस में शामिल होने की भी खबरें आई थीं। कहा गया था कि वह सीरिया में है। मगर इस अधिकारी के अनुसार, हमारी जांच में यह बात भी सही नहीं पाई गई।

राजन ने भी किया था दावा: करीब पांच साल पहले छोटा राजन ने दावा किया था कि उसने पाकिस्तान में रियाज का मर्डर करवा दिया। उसने रियाज की ‘लाश’ की एक फोटो भी भेजी थी। मगर यह फोटो मार्फ की हुई पाई गई। साभार: नवभारत टाइम्स


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें