Screenshot_3

पंजाब के पघवर शहर में शिव सेना के कार्यकर्ता शुक्रवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो से झगड़ गए जिसने बाद में हिंसा का रूप ले लिया.

हिन्दुतान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम समुदाय और शिव सेना के कार्यकर्ताओं के मध्य हुई इस सम्प्रदियक हिंसा में दो पुलिसकर्मी सहित सात लोग घायल हो गए. गौरतलब करने वाली बात यह रही कि शिव सेना और मुस्लिम समुदाय के मध्य हुई इस हिंसा में सिख्खो ने मुसलमानो का साथ दिया.

और पढ़े -   आप विधायक अलका लाम्बा ने बलात्कारियो का लिंग काटने की दी सलाह कहा, बाप अपनी बेटी को दे धारधार हथियार चलाने की ट्रेनिंग

दरअसल बुधवार को राइट-विंग के नेताओं कश्मीर में चल रही हिंसा के लिए अमरनाथ यात्रा व्यवधान के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन किया और मुस्लिम समुदाय के लोगो की दुकान को जबरन बंद करने की मांग की. जिसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो ने इसके खिलाफ शुक्रवार को जुमा नमाज़ अदा करने के बाद राज्य के प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपने और मामले की जानकारी देने की बात कही. और साथ ही इस घटना के खिलाफ करवाई की मांग की.

और पढ़े -   झूठा है डॉ. कफील पर लगा बलात्कार का आरोप, यह रहा सुबूत

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को नमाज़ के बाद शिव सेना के कार्यकर्त्ता मस्जिद के बाहर इखट्टा हो गए. जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लागए. मामले को बढ़ता देख सिख समुदाय के कुछ लोगो हथियारों से लैस मुस्लिम समुदाय के लोगो के समर्थन में खड़े हो गए.

और पढ़े – पंजाब हिंसा – अगर गुंडागर्दी नही रुकी तो जुमे को मुसलमान मानेंगे काला दिवस

इस घटना के बाद मस्जिद के इमाम ने बताया कि प्रशासन को इस बात की जानकारी थी उसके बावजूद पुलिस मौके पर हिंसा होने के 25 मिनट बाद पहुंची. जिसके बाद इमाम ने कहा कि क्या हम इस देश के नागरिक नहीं हैं? उनका मानना है कि पुलिस मौके पर जान-बूझकर देर से पहुंची.

और पढ़े -   शिवराज में जंगलराज, बंधुआ मजदूरी से मना करने पर दलित महिला की काटी गयी नाक

Web-Title: Shiv Sena attack on muslim community in Panjanb

Key-Words: Shiv Sena, Punjab, Violence, Clash, against, Muslim,


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE