urjit

रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की पूर्व पत्नी विभा जोशी के खिलाफ मध्य प्रदेश की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया हैं. भ्रष्टाचार के एक मामले में भोपाल अदालत के विशेष न्यायधीश दिनेश प्रसाद मिश्रा ने  विभा जोशी को भगोड़ा घोषित करते हुए उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं.

उर्जित पटेल की विभा जोशी से 1994 में शादी हुई थी और फिर 2003 में दोनों का तलाक हो गया था. विभा जोशी इन दिनों अमेरिका में ही रह रही हैं. दरअसल, भ्रष्टाचार का यह मामला विभा जोशी के भाई अरविंद जोशी, उनकी पत्नी टीनू, पैरेंट निर्मला जोशी, एचएम जोशी और विभा के साथ उनकी बहन आभा जोशी के साथ जुड़ा हुआ हैं.

और पढ़े -   फिलिस्तिन्नी कैदियों के भूक हड़ताल के समर्थन में भारत में दिल्ली सहित कई जगहों पे हुए आयोजन.

दरअसल यह गिरफ्तारी वारंट बर्खास्त आईएएस दंपत्ति अरविंद जोशी और टीनू जोशी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ती के मामले में जारी किया गया हैं जिसमे विभा जोशी भी अभियुक्त हैं. इस आईएएस दम्पति के आवास से करोडों रुपए जब्त किए गए थे.

इन सभी के खिलाफ विशेष अदालत ने आईपीसी की धारा 468, 467, 109, 120बी और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 13(1) (ई) और 13(2) के तहत आरोप निर्धारित किए गए हैं. याद रहें कि रवरी 2010 में आयकर विभाग ने उनके सरकारी बंगले एवं अन्य ठिकानों पर छापा मारकर करीब 100 करोड़ रुपए से अधिक नकद एवं आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति का खुलासा किया था.

और पढ़े -   जंतर-मंतर पर दलितों का प्रदर्शन, देशव्यापी स्तर पर अब दलित करेंगे हिन्दू धर्म का त्याग

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE