भारतीय जनता पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बने रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनका इस्तीफा भी मंजूर कर लिया है. अब ऐसे में  पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को बिहार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद 23 जून को 11 बजे पर्चा भरेंगे. नामांकन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, प्रकाश सिंह बादल, वहीं कई अन्य बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य, सीनियर केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

और पढ़े -   कांग्रेस का आरोप, अडानी समूह ने किया 50 हजार करोड़ रूपए का घोटाला, जनता से वसूला जा रहा अडानी टैक्स

इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर अपनी पार्टी की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार रामनाथ कोविंद का समर्थन कर सकते है. वहीँ लालू प्रसाद यादव की नीतीश से राय जुदा है.

वहीँ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, भारिपा बहुजन महासंघ के नेता और डॉ. बी आर अंबेडकर के पौत्र प्रकाश यशवंत अंबेडकर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र और सेवानिवृत नौकरशाह गोपालकृष्ण गांधी और कुछ अन्य नामों पर विचार कर रहा हैं.

और पढ़े -   राजनीतिक दलों में कम हो रही नैतिकता, चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार -चुनाव आयुक्त

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE